दुनिया में आने से पहले ही छिन गया जीने का हक, दहेज आत्महत्या कांड की दो महिला थीं प्रेग्नेंट

News

आज 21वी सदी में भी हमारे देश में बहुत सारे इलाके ऐसे जहा पर लड़कियों को ससुराल में दहेज़ की रोज रोज प्रताड़ित किया जाता है। ससुराल वालो के उत्पीड़न से परेशांन होक बहुत लड़किया आत्महत्या कर देती है। ऐसे मामले बहुत सामने आते है , लेकिन इस बार एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बतादे के यह हैरान कर देने वाले मामले में एक ही घर की तीनो बेटिया ने ही अपनी जान दे दी है।

बतादे के यह हैरान कर देने मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया है। इस हैरान कर देने वाले मामले में तीन सगी बहनों की आत्महत्या की घटना दिल दहला देने वाली है। जयपुर के ग्रामीण क्षेत्र दूदू में तीन बहनों ने दो मासूम बच्चों सहित खुदकुशी कर ली। इन मृतकों में एक 20 दिन का नवजात और दूसरा चार साल का मासूम शामिल है, लेकिन इस हृदयविदारक घटना में दर्द सिर्फ इतना ही नहीं है।

घटना में दो मासूम की मौत के साथ दुखद खबर यह है कि इसमें दो ऐसे नवजातों की मौत भी हो गई है, जो अभी तक इस दुनिया में आए ही नहीं थे। घटना में दो जिंदगियों के जीने का हक भी छीन लिया जो इस दुनिया में आने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार मृतक तीन बहनों में से दो बहन ममता और कमलेश गर्भवती थी। इनमें एक बहन के तो प्रसव का समय गुरुवार का था, लेकिन बुधवार को ही उसने आत्महत्या कर ली।

दरअसल दूदू के मीणा मोहल्ले से बीते कुछ दिनों पूर्व तीनों सगी बहन 27 वर्षीय कालू देवी , 23 वर्षीय ममता मीणा और 20 वर्षीय कमलेश मीणा लापता हो गई थी। इसके बाद जब पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश की , तो तीनों बहनों और उनके बच्चों के शव शनिवार सुबह दूर नरैना रोड पर एक खेत में बने कुएं में मिले। घटना का खुलासा होते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

इसके बाद जब तीनों महिलाओं के परिजनों को इस मामले की जानकारी मिली , तो पीहर पक्ष ने ससुरालवालों को इसका जिम्मेदार बताया। सुसरालवालों ने बताया कि उनकी तीनों बेटियों की शादी एक ही परिवार में की थी। यह परिवार उनके साथ मारपीट करता था, उन्हें परेशान करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *