जिस ने भी इस कम्पनी के 100000 के शेयर ख़रीदे थे उनके आज मिल रहे है 1 करोड़

Informational

शेयर बाजार एक ऐसी चीज हैं जो किसीको रातोरात करोड़पति बना देती है तो किसी को रातोरात रोड पर ला देती है। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले आपके पास शेयर बाजार के बारे में पूरा नॉलेज होना जरुरी है वरना आपको नुकसान हो सकता है। शेयर बाजार में कई सारी कम्पनिया है जिसमे आप निवेश कर सकते है। कई ऐसे शेयर ऐसे है जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है।

कोरोना की महामारी के बावजूद इस साल शेयर बाजार ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। आज हम एक ऐसे ही मल्टीबैगर शेयर की बात करने वाले है जिसने अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया। भारतीय शेयर बाजार अभी आज तक की सबसे ऐतिहासिक ऊंचाई पर है। अगर आप किसी अच्छी कम्पनी में निवेश करते है तो आपको उसमे कुछ सालो में अच्छा रिटर्न अवश्य मिलेगा।आज हम एक ऐसी ही शेयर के बारे में बात करने वाले है जिसने कुछ ही साल अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया। ऐसा ही एक स्टॉक है कोटक महिंद्रा बैंक आपको बतादे के प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक के स्टॉक ने 20 साल में 1011 गुना रिटर्न दिया है।

जब कोटक महिंद्रा बैंक स्टॉक मार्किट में रजिस्टर हुआ था तो उसके शेयर की कीमत 1.94 रुपये थी जो के इस साल बढ़कर 1966 रुपये तक जाके आयी है। अभी कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर की कीमत 1,939.रूपये है। पिछले दो दशकों में कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने निवेशकों को लगभग 1011 गुना रिटर्न दिया है।

इस रिटर्न से साफ है कि बीते 20 साल में कोटक महिंद्रा बैंक के निवेशकों की दौलत में बड़ी बढ़त हुई होगी। इस केल्क्युलेशन के हिसाब से देखे तो अगर किसी ने कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर जब 1.94 रूपये था तब 1 लाख रूपये निवेश किये होते तो आज उसके 10 करोड़ बन गए होते।वैसे दूसरे गिनती के मुताबिक अगर किसीने इस कम्पनी में 10000 निवेश किये होते ते आज उसके 1 करोड़ बन गए होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *