चड्डी (लंगोट) मे 9 किलो सोना छुपाके साउदी से लाया जा रहा था भारत, बस एक गलती की वजह से लखनाऊ मे पकडा गया यह शक्श!

News

भारत मे सोने की माँग हमेशा से रही हे, इसी की वजह से सोना स्मगल करने की कोशिश भी होती रहेता हे और काफ़ी लोग इसमे पकडे भी जाते रहे हे. ऐसा ही एक वाक्या लखनाऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पे देखा गया। जब 2 शक्श के पास से 9.7 किलोग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं। भारत मे सोने पर लगनेवाला टेक्ष ज्यदा रहेता हे, वही साउदी मे सोना भारत की तुलना मे सस्ता मिलता हे.

अधिकारिओ के मुताबित सऊदी के रियाध से भारत में सोना लाया जा रहा था, जिसकी जानकारी लखनऊ के अधिकारियो को पहले से ही मिल गई थी. पूरी टीम सुबह से ही एयरपोर्ट पे चौकना थी. मगर ये तस्कर कही गुना शातिर थे और मिलती माहिती के अनुसार उन्होंने अपने साथ एक हवालदार को भी मिला लिया था. लखनऊ आने के बाद उन्होंने आसानी से सिक्योरिटी क्रॉस कर ली.

एयरपोर्ट से बहार आके तस्कर SUV में बैठ गए. एयरपोर्ट से SUV तेजी से जाते देख अधिकारियो को शक हुआ और उनका पीछा करना शरू किया और कुछ आगे जाते ही अधिकारिओ ने उनको धर दबोचा. जब अधिकारियो ने उनकी तलाशी ली तो पता चला की उनके पास ७७ सोने के बिस्किट हे. उन्होंने यह सोना बेल्ट व अंडरवियर मे बनी जेब में छुपाया हुआ था.

अधिकारि भी ऐसी तरकीब देख सोच में पड गए थे. वही हवालदार की भी गिरफ्तारी करके पूछताज शरू कर दी गई हे. तस्कर एक वक्त के लिए तो 9.7 किलोग्राम सोना एयरपोर्ट से बाहर निकाल ने मे कामियाब हो गसोने की कीमत 4.5 करोड़ रुपये बताई  गई हे. जहा तकनीक दिन म दिन अच्छी होती जा रही हे, वैसे ही तस्कर भी नए रस्ते ढूढ़ ते रहते हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *