किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अब बिना खरीदे आपको मिलेंगे ट्रैक्टर और कृषि उपकरण

Informational News

भारत एक कृषि प्रधान देश है, आगर यहाँ का किसान खुश मतलब पूरा देश खुश. ऐसे ही हमारे देश के किसान को खुश करने के लिए अभी एक बहोत ही बड़ी खुशखबरी आ रही है. हमें आशा है के ये खुश खबरी आप अपने सारे किसान भाई और दोस्तों तक जरुर पहोचाओगे. तो चलिए बात करते है की असल में क्या है ये खुश खबरी.

तो किसानो के लिए खुश खबर ये है की अब किसानो को अपने खेत जोतने के लिए ट्रेक्टर के लाखो रुपये खर्च नहीं करने होगे. अब किसान देश की सर्व श्रेष्ट निर्माता कंपनी सोनालिका के ट्रेक्टर एवं कृषि उपकरणों को किराए पे ले सकते है. इस सेवा के लिए सोनालिका ने अपनी एक नयी सेवा की शुरुआत की है. इस ख़ुशी की बात ये है की इसमें जो किसान जिनके पास पहेले से ट्रेक्टर मौजूद है वो अपना ट्रेक्टर कंपनी को किराये पे देके मुनाफा कम सकते है.

कंपनी ने बताया है की ये सुविधा के लाभ लेने हेतु आपको कंपनी की एक एप सोनालिका एग्रो सोल्यूशन एप को डाउनलोड करना होगा. इस एप में ऐसी सुविधा डी हुई है के किसान अपने आसपास ले मशीनरी किरायदारो से जुड़ सकते है. कम्पनी ने और बताया के किसान अपनी सुविधा के हिसाब से अलग अलग विकल्प चुन सकते है.

सोनालिका ट्रेक्टर कंपनी के कार्यकारी निर्देशक रमण मित्तल ने कहा कहा है की “सोनालिका किसानों के लिए कृषि मशीनीकरण को आसानी से सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. डिजिटलीकरण के इस युग में, हमने विशेष रूप से ट्रैक्टर और उपकरणों के किराये के लिए ‘सोनलिका एग्रो सॉल्यूशंस’ ऐप लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से किसान अपने अनुसार उपलब्ध उन्नत कृषि मशीनरी की जांच कर सकते हैं.”

कंपनी ने और बताया है की इस एप के इस्तमाल से कुशल ओपरेटर अच्छा रोजगार पा सकते है साथ ही जी किसानो के पास कृषि उपकरण है वो भी अच्छा मुनाफा कम सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *