उपले थापने वाली गरीब महिला ने कमाए 38 करोड़ रुपए, बनी Business वुमेन

News

हमारे देश में महिलाओ को सामान न्याय दिलाने के लिए कई लोग महेनत कर रहे है. तो कई महिलाये ऐसी भी है जो इव्प्रित परिस्थितियो में होने के बावजूद वहासे उभरकर एक सितारे की तरह चमकती है. ऐसी ही महिलाये देश की अन्य महिलाओ को कुछ करने की प्रेरणा देती है. आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही एक महिला के बारेमे बताने जा रहे है जिन्होंने महेनत करके अपने आप को एक सफल महिला बना दिया है.

हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के राजगढ़ लिज्जे के आँखखेडी गाव की रहने वाली रामश्री शर्मा के बारेमे. उन्होंने अपने जीवन में कड़ी मेहनत करके आज इतना बड़ा कारोबार स्थापित किया है की आप सोच भी नहीं सकते है. रामश्री एक समय में उपले थेपने का काम करती थी, लेकिन आज वह करोडो की कंपनी को संभाल रही है, वह भी एक छोटे से गाव से आकर. चलिए और जानते है रामश्री के बारेमे.

एक दौर था जब रामश्री अपने गाव में उपले थेपने का काम करती थी. उनके परिवार का जीवन काफी सामान्य परिस्थितियो में चल रहा था. लेकिन रामश्री ने कुछ बड़ा करने की सोची और बाद में अपने गाव में गाय पालन का बिजनेस शुरू किया. उन्होंने अपने लक्ष को ध्यान में रखकर कड़ी महेनत करी और धीरे धीरे गाव में एक डेरी की शुरुआत करी जिसमे अन्य महिलाये भी दूध भरकर पैसे कमाने लगी.

धीरे धीरे उन्होंने एक मिल्क प्रोद्युसिंग कंपनी की शुरुआत करी और उसमे डायरेक्टर भी बनी. आज उस कंपनी सालाना 38 करोड़ का टर्नओवर करती है और लाखो महिलाओ को रोजगार प्रदान करती है. रामश्री जैसी महिलाओ के इस जज्बे को देखकर अन्य महिलाओ कोभी प्रेरणा मिलती है और वह अपने क्षेत्र में कार्य करना शुरू करते है. हमें अगर महिलाओ को आगे लाना है तो सबसे पहले उन्हें शिक्षित करना होगा तभी समाज की मुख्य धारा में महिलाये, पुरुषो के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *