आपके पास है ये 1 Rs का Coin तो रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति? RBI ने दी बड़ी जानकारी

News

आज कल हर कोई अपने पुराने सिक्के बेचके पैसे कामना चाहता हैं। काफी साडी ऐसी साइट्स भी हैं जहाँ आप ऑनलाइन अच्छे खासे पैसो मैं अपने सिक्के बेच सकते हो। लेकिन हम आपको बता दे की इसी बात को लेकर RBI ने सुचना जारी की हैं।

RBI ने सुचना जारी की हैं की पुराने बैंक और सिक्को को खरीद बेच करने के लिए केंद्रीय बैंक का नाम और लोगो इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी  नोट और  प्रयास कर रहे हैं जरूर दे। धोखाघड़ी करने वालोने अभी कस्टमर्स को चुना लगाने के लिए नया  तरीका ढूंढ निकला हैं।

RBI का आया ट्वीट 

RBI ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय रिजर्व बैंक के संज्ञान में यह बात सामने आई है कि कुछ गलत तत्व , गलत तरीके से RBI  के नाम और लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं। वो उसके अलग अलग प्लेटफार्म का उपयोग कर रहे हैं। ऑनलाइन एवं ओफ्लिने जरियो से वे कुछ कमीशन या फीस के तौर पे पैसा मांग कर लोगो को लूट रहे हैं।

भारतीय रिज़र्व बैंक ने यह सपष्ट कर दिया हैं की वो ऐसी किसीभी गति विधि मैं शामिल नहीं हैं। और कहाँ हैं की ‘RBI  ने किसी संस्था, कंपनी या व्यक्तिको इस तरह के ट्रांजैक्शन पर रिजर्व बैंक की ओर से फीस या कमीशन लेने के कोई अथॉरिटी नहीं दी है।  भारतीय रिजर्व बैंकने जनता को ऐसे सब जैसो से दूर रहने की सलाह दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *