आने वाले 4-5 दिनों में देश के इन क्षेत्रो में हो सकती है भारी से अतिभारी बारिश

News

देशमें पिछले कई दिनों से कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश और बिहार के कई क्षेत्रो में पूर की स्थिति बनी हुई है। मध्यप्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में नदियां पागल हो गई है।भारतीय मौसम विभाग सोमवार के अनुसार राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत देश के अन्य राज्यों में भी भारी बारिश होने का अनुमान किया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले कुछ समय में दिल्ली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, गढ़मुक्तेश्वर, देवबंद, अमरोहा (उत्तर प्रदेश), रोहतक, गोहाना, गन्नौर (हरियाणा) के विभिन्न जगाहो पर मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है।

बिहार के इस क्षेत्रो में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार बिहार के कई जिलों में 9 से 14 अगस्त तक मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक है कि अगले दो दिन के बाद किशनगंज से पश्चिमी चंपारण तक भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। जमुई से खगड़िया तक के इलाके में बारिश होने के आसार हैं। उत्तर बिहार में दक्षिण बिहार के जिलों से थोड़ी ज्यादा बारिश होने के आसार है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को अपनी घोषणा में बताया है कि 11-12 अगस्त को बंगाल और सिक्किम के उप हिमालय क्षेत्र में तेज बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मानसून की निम्न वायुदाब (लॉ प्रेशर) पर्वतों की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि 11 अगस्त से देश के इस इलाको में बंगाल की खाड़ी से आने वाले मौसमी पवनो के कारण तेज बारिश होने के आसार है। महापात्रा ने कहा किअपने निवेदन में कहा के अगले चार-पांच दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड के उत्तरी भागो में, बिहार, झारखंड और बंगाल के गंगावाले क्षेत्र में भी तेज बारिश होने की आशंका है। अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *