अच्छी खबर : किसानो को SBI दे रहा है ट्रेक्टर खरीदने के लिये इतना सस्ता तत्काल लोन जाने पूरा प्रोसेस !

Informational

किसानी में ट्रेक्टर की सहूलियत होना काफी सारे काम आसान कर देता हैं। अगर आप भी किसान हैं और नया ट्रेक्टर खरीदने के बारे मैं सोच रहे हैं और आपके पास पैसो की कमी हैं तो हम आपके लिए खुश ख़बरी लेके आये हैं। देश का सबसे बड़ा बैंक ट्रेक्टर खरीदने के लिए तत्काल लोन दे रहा हैं।

आपको बतादे की SBI अपने तत्काल लोन में ट्रेक्टर का इन्शुरन्स और उसकी रजिस्ट्रेशन फीस दोनों हैं शामिल कर के 100 प्रतिशत तक का लोन उपलब्ध करवा रही हैं। SBI का यह लोन एक एग्रीकल्चर टर्म लोन हैं जिसमे ट्रेक्टर एक्सेसरीएस की कीमत शामिल नहीं होगी। जिसका भुगतान 4-5 साल में करना होगा। बैंक की तरफ से फाइनेंस किए गए ट्रैक्टर का कंप्रेहेंसिव इंश्‍योरेंस रहता है।

हर तरह के किसान इसमें आवेदन कर सकते हैं। किसान अपने परिवार के सदस्य या रिश्तेदार को सह आवेदक बनाकर भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यह ट्रेक्टर लोन लेने के लिए आपके पास कमसे कम 2 एकड़ जमीन होनी चाहिए। आप लोन के लिए जब अप्लाई करे तब साथ में डीलर का कोटेशन भी लगाए।

इसके साथ आपको कृषि योग्य जमीन का प्रमाण भी देना होगा।साथ ही में आपको 6 पोस्ट डेटेड चेक जमा करवाने होंगे। इनसब के अलावा आपको एक आईडी प्रूफ और और अड्रेस प्रूफ देना होगा। इसके आलावा इस लोन पर TDR काटने के बाद जो भी राशि बच जाएगी उस पर ब्याज लगाया जायेगा। प्रोसेसिंग फीस शुरूआती रकम की 0.50 प्रतिशत ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *