14750 रूपए निवेश करके 15 दिन मे पा सकते है अछा मुनाफा! यहां करना होगा निवेश

Informational News

इस साल बोहात से IPO आए जिन्होने लोगो को कमाने का अच्छा मौका दिए। कुछ आईपीओ डिस्काउंट प्राइस पे भी ओपन हुए, मगर ज्यादातर आईपीओ ने लोगो को अच्छा रिटर्न दिया है। आप भी किसी कंपनी के आईपीओ खरीदना चाहते है तो मौका अभी गया नही है, साल के अंत मे भी शानदार आईपीओ लिस्ट होन जा रहे है।

फिलहाल आज श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है और कल इसके सब्सक्रिप्शन का आखरी दिन हे. मिलती खबरों के अनुसार 10 तारीख को यह आईपीओ बन्ध जो जाएगा। श्रीराम प्रॉपर्टीज के आईपीओ को पहले दिन पर अछा रेस्पॉन्स मीला हे और 89 फीसदी अभिदान मिला है.

2021 मे अब तक 55 से भी अधिक आईपीओ आ चुके है।सरी राम प्रॉपर्टीज इस साल का 57वां आईपीओ माना जा रहा है. बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, इंडिविजुअल निवेशकों को 4.85 गुना अभिदान मिला है. कंपनी ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 268 करोड़ रुपये जुटाए हे। आंकड़ों पे जाए तो, कंपनी की तरफ से 2,93,51,639 शेयरो को मार्केट मे रखा गया हे। पहले ही दिन 2,60,79,375 शेयरों के लिए पैसे लोग लगा चुके हे। गैर-संस्थागत निवेशक मे अभी चार फीसदी तथा कर्मचारियों के लिए आरक्षित शेयरों पर 36 फीसदी अभिदान मिला. जो औसतन कम हे।

कंपनी आईपीओ के तहत 250 करोड़ रुपये के नए शेयर जुटा ना चाहता है, आईपीओ के लिए मूल्य 113 से 118 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. अगर आप भी यह आईपीओ भरना चाहते है तो आपको 14750 रुपए का निवेश करना होगा। अपर प्राइस बैंड के बेसिस पर कंपनी बाजार से लगभग 600 करोड़ रुपये e आसपास जुटाने जा रही है. कंपनी ने 125 शेयरों का एक लॉट साइज तय किया है. अगर आपको आईपीओ मिलता है तो आपको 125 शेयर मिलेगे।

हम किसी भी निवेश के लिए आपको कोई राई नहीं देते, अगर आप आईपीओ खरीदना चाहते है तो आपके विशेषज्ञ, सलाहकार, मार्केट एडवाइजर की राय या फिर आपकी खुद की स्टडी पे भरोसा रख के आगे का फैसला कर सकते हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *