1000 छेद वाला शिवलिंग अकाल मृत्यु से करता है रक्षा

Devotional

भगवान शिव की महिमा अपरंपार है. भगवान शिव को अगर कोई अपने सच्चे मन से प्रार्थना करता है. तो भगवान शिव उसकी हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके ऊपर 1001 छीद्र है और यह शिवलिंग सफेद कलर का है.

शिवलिंग मध्य प्रदेश के रीवा शहर में है. इस शिवलिंग पर 1001 छिद्र है. महामृत्युंजय मंदिर में श्रद्धालु दूर-दूर से शिवलिंग के दर्शन करने के लिए आते हैं. और इस शिवलिंग की सच्चे मन से पूजा करते है.

लोगों का मानना है कि अगर इस शिवलिंग की पूजा करके कोई श्रद्धालु अपने सच्चे मन से प्रार्थना करता है. तो उसकी हर मनोकामना भगवान शिव जी पूर्ण करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस शिवलिंग के दर्शन करने मात्र से ही हर रोग दूर होता है. और किसी भी शारीरिक पीड़ा से मुक्ति मिलती है.

यह शिवलिंग अद्भुत है. इस शिवलिंग का रंग सफेद है. अमूमन सभी शिवलिंग काले रंग के होते हैं. इस शिवलिंग पर किसी भी ऋतु का असर नहीं होता है. ऐसा माना जाता है कि अगर कोई वक्त इस शिवलिंग के सामने बैठकर महामृत्युंजय मंत्र के जाप करता है. तो अकाल मृत्यु को रोका जा सकता है.

जिस किसी भी श्रद्धालु की मनोकामना पूर्ण होती है. वह श्रद्धालु इस मंदिर के सामने नारियल बांधता है और शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाता है.

ऐसी रोचक जानकारी हर रोज पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

ऊपर बताई गई जानकारी धार्मिक आस्थाओं और अलौकिक मान्यताओं पर आधारित है जिसे मात्र लोगों की रुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *