१५ फरवरी का राशिफल, इस मंगलवार हनुमान जी की कृपा से इन राशी के लोगो का दिन रहेगा मंगल

Rashifal

ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष: आज सकारात्मक रहे क्योकि ग्रहो की स्थिति नकारात्मकता की ओर आपको ले जा सकती है. आजके दिन आपको सेहत के मामले में चिंतित होना पड सकता है इसीलिए आज आप शराब से दूर रहें। लंबी अवधि के नजरिए निवेश करना आपके फायदेमंद साबित होगा मगर निवेश सोच समाज के करिये। आज आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक समारोहों और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए भी अच्छा दिन है।  जीवनसाथी का क्रोध यदि बढ़ रहा हो तो उनको धैर्य रखने की सलाह दें अधिक क्रोध पारिवारिक तनाव के साथ-साथ उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है.

वृषभ: आज आप कुछ अनसुलझे सवालों में उलझ सकते हैं. आपके के ऊपर बहुत कुछ निर्भर करता है इसलिए सोच समझकर निर्णय लेने आवश्यकता है। सामाजिक दायरा बढ़ेगा. कानूनी मामले आसानी से निपट जाएंगे. दोपहर बाद ग्रह स्थिति बहुत ही अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में मीटिंग हो सकती है जिसके लिए आपको आज पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए. व्यापारी वर्ग धन संबंधित मामलों को लेकर अलर्ट रहें. लोगों के बीच आपका मान सम्मान भी उचित बना रहेगा.

मिथुन: सकारात्मक यात्रा आज निकट और दूर हो सकती है। आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी लेकिन आपकी आमदनी बढ़ने के संजोग बन रहे है। आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी से किसी छोटी बात को लेकर अनबन होने से घर की शांति भंग होने की संभावना है। पारिवारिक व्यवसाय में बड़ा होना बहुत खुशी का स्रोत हो सकता है। माता-पिता की सलाह और आशीर्वाद मददगार होगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। मांसपेशियों में दर्द और खिंचाव की समस्या बढ़ सकती हैं. पति-पत्नी के बीच में किसी घर की समस्या को लेकर कुछ मतभेद होंगे.

कन्या: नए कार्यों की रूपरेखा बनेगी. आप में काम करने का जनून आपको सफल भी बनाएगा.बिजनेस में अधिक मुनाफा के चलते गलत कार्य करने से बचना चाहिए अन्यथा कानूनी कार्यवाही हो सकती है.आज आपको नई आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय लेन-देन करते समय और बोलते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज आपको किसी अज्ञात शत्रु के खतरा हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है। याद रखें सफलता पाने के लिए आपको काफी महेनत करनी पड सकती है।

मीन: ज के दिन सही दिशा में पूरी क्षमता से कार्य करेंगे तो उसका सुखद परिणाम आपको प्राप्त होगा.  विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। अधिक आय के लिए आत्मनिर्भर होना जरूरी है। आज का आपका खर्च आपका बजट बर्बाद कर सकता है जिससे आगेकी प्लेनिंग ठप हो सकती है. अपने व्यवसाय के गतिविधियों की गोपनीयता रखना जरूरी है. इस समय आपकी मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम हासिल होंगे. किसी संबंधी के यहां समारोह आदि में सम्मिलित होने का निमंत्रण मिलेगा.

ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *