होटल की सात चीजे जो आप फ्री में घर ले जा सकते है नहीं देना होगा एक भी पैसा, ऐसी जानकारिय भी बोहोत काम की है

Informational

अधिकांश लोग जब होटल के कमरों में ठहर ते हैं तो वहां दी गयी चीज़ो मैं से कुछ न कुछ ले आते हैं। कुछ लोग तो ऐसे क्रेजी होते हैं की जो भी पड़ा मिले होटल में वह सबकुछ ही उठा लेते हैं। लेकिन ऐसा करना थिक नहीं होता। जबभी आप किसी होटल में जाये कुछ चीज़े जो आपके निजी उपयोग की हाँ वही ले जा सकते हैं। चलिए देखते हैं की वो कौनसी चीज़े हैं।

साबुन, शैम्पू ,कंडीशनर 

ज्यादातर अच्छे होटल्स में साबुन की टिकिया और शैम्पू-कंडीशनर कस्टमर्स के लिए रखे होते हैं। ये छोटी बोतलें गेस्ट के नहाने के साथ-साथ आगे की यात्रा के लिए भी बहुत उपयोगी और इजी तो केरी रहती हैं  आती हैं।आप वह सब सामान होटल से ले सकते हैं जिसके कोई भी चार्जेस नहीं लगाए जाते। क्युकी उसपे लगे स्टिकेर्स की वजह से होटल्स की मुफ्त में मार्केटिंग होती हैं।

शेविंग किट 

इसके आलावा कुछ होटल्स शेविंग किट भी देते हैं जिसमे रेजर और शेविंग क्रीम रहते हैं। गेस्ट उसको बेझिजक अपने घर ले जा सकता हैं। इसके लावा गेस्ट्स सभी मुफ्त टॉयलेटरीज भी घर ले जा सकते हैं जिसके लिए उन्हें कोई चार्जिस नहीं देना पड़ता। इसके साथ ही कुछ होटल्स फ्री शू पोलिश भी देते हैं जो की आप अपने साथ ले जा सकते हैं।

टूथब्रश और टूथपेस्ट

कुछ होटल्स कस्टमर्स को टूथब्रश और टूथपेस्ट भी उपलब्ध करवाते हैं ताकि गेस्ट्स को बिकुल हाइजेनिक फील मिले। आप चाहे तो वह टूथपेस्ट और टूथब्रश अपने साथ ले जा सकते हैं। होटल्स उसमे कोई आपत्ति नहीं दिखायेगा। क्युकी ऐसी ही चीज़े तो उनके प्रचार का माध्यम बनती हैं।

टी-बैग्स 

कुछ होटल के कमरों में कॉफी के छोटे बैग्स या टी बैग्स मौजूद हैं, तो आप उन्हें भी ले सकते हैं।इसके अलाव कई जगह शुगर के छोटे शेशे भी दिए होते हैं जिन्हे आप ले सकते हैं।और जहां भी कोल्ड या हॉट डिस्पेंसर दिखे वहां आप अपनी कॉफी या चाय बनाने में ये पाउचेज़ आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *