हेलीकॉप्टर क्रेश: CDS बिपिन रावत को लेके आ रही है बडी खबर, घटना के बारे मे कल संसद में बयान दे सकते है रक्षामंत्री!

News

भारतीय आर्मी और भारत के लिए बेहद चौंकाने वाली खबर मिल रही हैं। मिलती खबरों के अनुसार जनरल बिपिन रावत जो कि भारत के सीडीएस भी है, आज हेलीकॉप्टर हादसा हुआ है। सीडीएस यानी कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ भारतीय सेना के सर्वोच्च स्थानों में से एक है। CDS जनरल बिपिन रावत के साथ साथ हेलीकॉप्टर मे और भी 14 लोग सवार थे। मिलती खबरों के अनुसार 11 शब अब तक बरामद कर लिए गए हैं।

आज दोपहर करीब 1 बजे को खबर मिली कि तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। जनरल बिपिन रावत उंटी वेलिंगटन मे आयोजित एक कार्यक्रम मे शामिल होने जा रहे थे। तब यह हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ, इसकी जांच की गई तो पता चला कि उसी हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत समेत और भी 14 लोग सवार थे।

अगर खबरों की मानें तो जनरल बिपिन रावत की पत्नी भी उसी हेलीकॉप्टर में सवार थे। जब यह खबर सेना तक पहुंची तो तुरंत ही आर्मी और पुलिस के अधिकारी वहां पहुंच गए थे। उन्होंने हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाने की कोशिश की मगर तब तक हेलीकॉप्टर का ज्यादातर हिस्सा जलकर राख हो चुका था। प्रत्यक्षदरशी ने बताया कि उन्होंने एक तेज आवाज सुनी उसके बाद वह घर से बाहर आए तो उन्होंने देखा कि हेलीकॉप्टर एक पेड़ से दूसरे पेड़ तक टकराते हुए आग का गोला बना हुआ है और नीचे की ओर गीर रहा है।

आगे बताया कि जलते हुए दो तीन लोगों ने हेलीकॉप्टर्स में से छलांग लगाई। उस दौरान दो-तीन लोग हेलीकॉप्टर में से कूदे भी थे। उसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों को इकट्ठा किया और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। उन्होंने बताया कि जितने भी शब बरामद हुई है वह ज्यादातर जल गए हे। मिलती खबरों के अनुसार जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अब तक कोई निश्चित जानकारी नहीं दी गई है। भारतीय वायु सेना की ओर से बयान में कहा गया है कि उन्होंने मामले को जांच करने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बिठा दी गई है।

यह काटना नीलगिरी पहाड़ी के कुल्लू जिले के पास हुई है। अगर खबरों की माने तो अब तक 12 शव मिल गए हैं और बाकी बचे लोग अभी भी गंभीर स्थिति मे हे। अभी जनरल बिपिन रावत के बारे में कोई भी पुख्ता माहिती नहीं दी गई है। यह सारी जानकारी प्रधनमंत्री तक पहुंचाई गई है, कल संसद में रक्षा मंत्री इस के बारे में विस्तृत जानकारी संसद और देश के आगे रखेंगे। आपको बता दें कि बिपिन रावत का परिवार सालो से सेना के साथ जुड़ा हुआ है और वह अपने असाधारण सूझबूझ और नेतृत्व की वजह से जाने जाते हैं और उसी वजह से वह देश की सेना का नेतृत्व भी कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *