हेलिकॉप्टर हादसे में एकमात्र जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज सुबह अस्पताल में निधन हुआ

News

तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी जीवन की जंग हार गए हैं। कैप्टन वरुण सिंह का बैंगलोर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन भारतीय वायुसेना ने हाल ही में उनके निधन की दुखद खबर ट्वीट कर दी।

वायु सेना के एक ट्वीट में कहा गया है, “भारतीय वायु सेना को यह घोषणा करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज सुबह निधन हो गया।” वह 8 दिसंबर को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वायुसेना ने भी कैप्टन के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

हादसे में घायल होने के बाद उनका बेंगलुरु के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। उनकी हालत गंभीर थी और उनके स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए देश भर में प्रार्थना की जा रही थी। कर्नाटक के गृह मंत्री ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया और आश्वासन दिया कि इलाज के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को हाल ही में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उनकी बहादुरी के लिए वीरता चक्र से सम्मानित किया था। 8 दिसंबर को कुन्नूर में एक दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए 13 लोगों में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत शामिल हैं। इसके अलावा उनके रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह, स्टाफ ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह और नौ अन्य लोगों की जान चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *