हवा में ही था विमान, कैप्टन को आ गई नींद, 2 देशों में मचा हड़कंप!

News

कैसा हो जब एक पेसेंजर से भरे प्लेन का पायलट सो जाए और अन्दर बेठे सेकड़ो लोगो की जिंदगी डाव पर लगा दे. हाल ही में एक पैसेंजरो से भरा प्लेन जा रहा था और अचानक से प्लेन के पायलट ने जवाब देना बंध कर दिया. 20 मिनिट तक प्लेन संपर्क से बहार रहा तो आखिरकार अधिकारिओ ने प्लेन के हाई जेक होने की आशंका के चलते फाइटर प्लेन को तैयार रहने की सुचना जारी करदी.

इटली के स्टेट एयरलाइन का एक विमान पैसेंजरो के साथ हवा में था. यह विमान न्यू यॉर्क से रोम जा रहा था. विमान जैसे ही फ़्रांस में गुसा तब विमान ने उसकी पोजीशन बताई थी. उसके बाद से उन्होंने अपना लोकेशन एयर ट्राफिक कंट्रोलर को देना बंध कर दिया था. 10 मिनिट तक संपर्क करने की कोशिश करने के बादभी विमान की तरफ से कोई प्रतिउत्तर नहीं मिल रहा था.

बहोत कोशिश के बाद में जब पायलट ने जवाब नहीं दिया तब फ़्रांस के अधिकारिओ ने रोम के अधिकारिओ को आंतकी घटना की चेतावनी दी थी. फ़्रांस के अधिकारों ने 2 फाइटर प्लेन को तैयार रहने कीभी सुचना देदी थी. फाइटर प्लेन के जरिये प्लेन के नजदीक जाकर देखा जाये की पायलट की हालत कैसी है. इसी दौरान रोम के अधिकारिओ नेभी विमान के पायलट को संपर्क करने की कोशिश करी थी. लेकिन वह असफल रहे थे.

10 मिनिट लगातार कोशिश करने के बाद अचानक से पायलट की तरफ से उत्तर मिला. विमान 20 मिनिट पहले ही लेंड करने वाला था. इस घटना की जांच के बाद पायलट को नौकरी परसे निकाल दिया है और एयरलाइन की तरफ से खुलासा किया गया है की यात्रिओ की सुरक्षा से कोई समजौता नहीं करा जाएगा. आपको बतादे की को पायलट कंट्रोल्ड रेस्ट पर था और मेन पायलट ने ड्यूटी के समय सो गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *