हनुमान जयंती 2022: राशि अनुसार करें इस मंत्र का जाप, बजरंगबली पूरी करेंगे हर आस

Devotional News Rashifal

भगवान श्री राम के भक्त हनुमान जी का जन्म चैत्र माह की पूर्णिमा को हुआ था। इस दिन देशभर में महाबली हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है। इस साल हनुमान जयंती 16 अप्रैल के दिन मनाई जाएगी। कहा जाता है कि यदि सच्चे मन से हनुमानजी का नाम लिया जाए तो बड़े से बड़ा कष्ट भी मिनटों में दूर हो जाता है।

राम भक्त और भगवान शिव के 11वें रुद्रावतार की विधिवत उपासना करने से सभी तरह की बाधाओं का नाश होता है। इसके अलावा हनुमान जयंती के दिन अपनी राशि के अनुसार कुछ मंत्रों का जाप करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है। आइए जानते हैं किस राशि के जातक को हनुमान जयंती के दिन कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए…

मिथुन और कन्या

मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं। इसलिए कहा जाता है कि इस राशि के जातकों को संकट से मुक्ति और सफलता के लिए हनुमान जी को शीघ्र प्रसन्न करने वाला सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। वहीं नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें।

”अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्।
सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥”

कर्क

कर्क राशि के स्वामी चन्द्रमा हैं। इस राशि के जातक को अपने मनोबल में वृद्धि और आत्मविश्वास को कायम रखने के लिए हनुमान जयंती के दिन श्रद्धापूर्वक हनुमान गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए।

‘ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्।’

धन और मीन

धनु और मीन राशि के स्वामी गुरु हैं। ऐसे में इन दोनों राशि के जातकों को परेशानियों से बचने और कार्य में सिद्धि के लिए के लिए बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए। साथ ही साथ ‘ॐ हं हनुमते नमः।’ दिव्य मंत्र का जप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *