सड़क पर पड़ा था नोटों का ज़खीरा, लूटने के लिए उमड़ पड़ा पूरा शहर… पर फिर हुआ कुछ ऐसा

News

भाई साहब दुनिया में मुफ्त की कमाई किसको पसंद नहीं होती है। सभी को मुफ्त की कमाई बहुत पसंद होती है ऐसे में आप सोचिये के आपको कुछ भी किये बिना ही बिना मेहनत किए अगर लोगों के हांथ नोटों का बेग मिल जाए तो आपकी तो चांदी ही चांदी हो जायेगी न। ऐसा ही कुछ बीते सोमवार महाराष्ट्र में देखने को मिला था।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में सोमवार की सुबह अचानक अफरा-तफरी मच गई., पूरा शहर एमएआईडीसी के रोड की तरफ भागने लगा। लोग सुबह सुबह अपने काम काज पे जाने के बजाय पैसे लेने के पहुंच गए। इतनी भीड़ हो गई की सड़क पर जाम लग गया और लोग अपनी गाड़ियां छोड़ सड़क पर एकाएक उतरने लगे, सबके हाथ में या तो थैला था या फिर पॉलीथीन बैग।

दरअसल सुबह-सुबह औरंगाबाद के एमआईडीसी इलाके में 500 और 2000 के नकली नोटों के रोड पर फेंके जाने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। नोट बड़ी संख्या में फेंके गए थे और रोड तक नोट उड़कर आ गए थे जिसके कारण सुबह-सुबह लोग अपने ऑफिस जाने के बजाय सड़क की तरफ भागने लगे.. ज्यादा से ज्यादा पैसे अपने घर लेकर आने के लिए लोगों ने अपने हाथों में थैला भी ले लिया।

जैसे जैसे लोगो तक यह खबर पहुँचती लोग तुरनत ही अपना काम काज छोड़कर बिना देरी किए सभी लोग उस स्पॉट पर पहुंचे जहां पर नोट फेंके जाने की सूचना मिली थी। पुलिस को भी इस बात की खबर लगी कि एमआईडीसी की एक सड़क पर भीड़ इकट्ठा हो रही है… पुलिस भी दल-बल के साथ उस जगह के लिए रवाना हो गई।

लोग जब उस जगह पर पहुंचे तो उनके मन में सुकून दिखा क्योंकि उस जगह नोट बिखरे पड़े थे लेकिन उन्हें निराशा तब हुई जब लोगों ने नोट को करीब से देखा. सभी के सभी नोट नकली थे और किसी ने रात में नकली नोट फेंक कर लोगों की फिरकी ली थी। पुलिस को भी भनक लग गई औऱ पुलिस भी मौका-ए-वारदात पर पहुंची तो सभी नोट नकली मिले. तब तक भीड़ धीरे-धीरे वहां से मुंह छिपाए निकलने लगी थी. पुलिस मामला दर्ज कर अब नकली नोट फेंके जाने की तहकीकात कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में यहां नकली नोट किसने फेंके और ये नोट आखिर कहां बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *