सोमवार के दिन भगवान शिव को कौन से फूल अर्पित करें?

Devotional

भगवान भिलेनाथ की पूजा का शुभ दिन सोमवार को होता है. सोमवार के दिन भगवन भोलेनाथ की सच्ची निष्ठां और आस्था से पूजा करने पर भगवान भोलेनाथ की कृपा हम पर सदैव बनी रहती है. ऐसा माना जाता है की भगवान भोलेनाथ सबसे जल्दी प्रसन्न हो जाते है.

अगर आपको भोलेनाथ की विशिष्ठ कृपा चाहिए तो आपको ऐसे चार फुल है जिसको सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करने से भोलेनाथ बहोत खुश होते है क्यों की यह फुल भगवान भोलेनाथ को अति प्रिय होते है. चलिए आपको इन फुल के बारेमे बताते है.

भगवान भोलेनाथ को अतिप्रिय है यह चार फुल

अगस्त्य: अगर आपको समाज में मान सन्मान बढ़ाना है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर अगस्त्य के फुल अर्पित करने से भगवान भोलेनाथ बहोत खुश होते है और उनका आशीर्वाद आपको मिलता है.

पारिजात: सुख और वैभव के लिए पारिजात के फुल को शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए. पारिजात के फुल को हरसिंगार के नामसे भी जाना जाता है.

कनेर: कनेर के फुल के बारेमे आपने सुना होगा की यह फुल लगभग सभी देवी देवताओ के प्रिय होते है. यह फुल भोलेनाथ को अतिप्रिय होते है. उनको शिवलिंग पर अर्पित करने से धन लाभ होता है.

चमेली: अगर आपके जीवन में नकारात्मकता फ़ैल गई है और उससे आप बहार निकलना चाहते है तो हर सोमवार के दिन भगवन भोलेनाथ के शिवलिंग पर चमेली के फुल चढाने चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में सकारात्मकता फैलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *