सोमवार आज का राशिफल : आज सोमवार के दिन महादेव शंकर करेंगे इन राशिके लोगो की हर काल से रक्षा

Rashifal

मेष

आज के दिन आसपास का वातावरण अनुकूल रहने के कारण दिनचर्या सुव्यवस्थित रहेगी। घर और काम के कार्यों को लेकर गंभीर रहें। अधूरे कार्यों को समय से पहले पूरा करें लेकिन धन या अन्य लाभ के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। दोपहर का समय किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार या काम की थकान के कारण रहेगा।

वृषभ

आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी, लेकिन इसके लिए आपको अधिक बौद्धिक प्रयास करने होंगे। अध्यात्म या आध्यात्मिक अध्ययन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को साधना में उपलब्धि का दिव्य अहसास होगा। बेरोजगार लोग आज थोड़ी मेहनत के बाद किसी रोजगार में जरूर शामिल हो सकते हैं। आज नौकरीपेशा लोगों का दिमाग काम में भी इधर-उधर भटकेगा।

मिथुन

आज ग्रहों की स्थिति आपकी राशि के लिए अनुकूल नजर आ रही है और आज आपको नौकरी के क्षेत्र में काफी सफलता मिलेगी। संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिलेगा और भाग्य में वृद्धि होगी। दोपहर के समय किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत आपका मनोबल बढ़ाएगी। आज आपका पैसा किसी अच्छे काम पर खर्च हो सकता है और आपकी नामना में वृद्धि होगी।

कर्क

व्यापार में भाग्य का साथ मिलेगा तो प्रतिस्पर्धा के बाद भी संतोषजनक लाभ मिलेगा। धन के साथ-साथ अन्य सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। बुजुर्गों की सेवा और कार्यों पर धन खर्च करने से मन में प्रसन्नता आएगी। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। आप व्यवसाय में अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। आज छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें, अन्यथा भविष्य में लाभकारी संबंध बिगड़ सकते हैं।

सिंह

शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए आज विशेष उपलब्धि का योग है। नौकरी वालों को दूसरों से बेहतर काम करने पर सम्मानित किया जाएगा। रिश्तेदारों या करीबी लोगों से उपहार मिलेगा, लेकिन कुछ निजी हित भी होंगे। भाइयों के सहयोग से आय के नए स्रोत विकसित होंगे। व्यापार में अत्यधिक भीड़-भाड़ मौसम की सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है, सावधान रहें।

कन्या

इस दिन जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। कार्य व्यवसाय में आज किसी प्रकार का जोर आहत कर सकता है। पैसों को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो सकता है, धैर्य से काम लें, नहीं तो मामला गंभीर हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का असहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी।

तुला

पिता का मार्गदर्शन लाभकारी रहेगा और पारिवारिक व्यवसाय विस्तार की योजना सफल होगी। आत्मनिर्भरता की भावना से सफलता थोड़ी देर से मिलेगी। घर का खर्च आज खुल कर करें। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्यक्षेत्र में काम करें। काम से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। कुछ नए प्रोजेक्ट भी शुरू हो सकते हैं। शाम तक स्थिति में और सुधार होगा।

वृश्चिक

आज आप कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की मदद से किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल होंगे। इसके साथ ही आपके सुझाव भी सुने जाएंगे, जिससे आपको प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। परिवार के किसी बड़े के सहयोग से पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। रचनात्मक क्षेत्र में काम करने की आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। दिल-दिमाग की बात सुनकर फैसला लें।

धनु

आज के दिन काम में आने वाली रुकावटें दिमाग चकरा सकती हैं। कारोबारी समुदाय अधूरे काम को जल्द से जल्द पूरा करें, इससे उन्हें भविष्य में फायदा हो सकता है। संपत्ति और लेन-देन से दूर रहें और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें। संतान के भविष्य के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं। स्वभाव से चिड़चिड़े होने से आप परिवार या सहकर्मियों से नाराज़ हो सकते हैं।

मकर

कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता अधिक रहेगी। समय पर सौदा पूरा नहीं करने पर आलोचना हो सकती है। आज स्वभाव से आलसी होने के कारण आप भागदौड़ भरी गतिविधियों से बचने की कोशिश करेंगे। लेकिन आज भी कार्यस्थल में ज्यादातर काम हाथ से ही करने पड़ते हैं। घर में शुभ कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता और व्यस्तता बनी रहेगी।

कुंभ

आज का दिन आप शांति से व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में व्यापार आज कुछ खास नहीं है, फिर भी मन को तृप्ति होगी। इस दिन आपको अपने बड़ों की आज्ञा का पालन करना चाहिए। प्रतियोगी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। घर में आपके फैसलों का सम्मान होगा और परिवार वालों को भी आपकी जरूरत होगी। अधिकांश कार्यों में मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी।

मीन

व्यापार में आपके प्रयास अब फल दे रहे हैं, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। ऑफिस में सहकर्मियों के प्रति आपका रवैया उदार रहेगा और गलतियों के बाद भी आप क्षमा करने को तैयार रहेंगे। कला के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखना जरूरी है। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा और उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए आगे आएं। भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *