सोने के उस्तरे से दाढ़ी बनाता है ये नाई, एक बार की शेविंग के लिए देने पड़ते हैं इतने रुपए

News

आज कल देश और दुनिया में दाढ़ी बढाने के फैशन चल रहा है। लेकिन हम सभी में से जिन जिन लोगो को दाढ़ी आती है उन्होंने कभी न कभी तो शेविंग जरूर करवाई होगी। हम जब अभी शेविंग का बाल कटवाने के लिए नायी की दुकान पर शेविंग करवाने जाते है को अमूमन नायी अपने नॉमर्ल अस्त्रे से शेविंग कर देता है। लेकिन आपने कभी ऐसा सुना या देखा है के कोई नायी सोने के उस्त्रे ने शेविंग करता हो। चलिए आपको बताते है के अगर आप भी सोने के उस्त्रे से शेविंग करवाना चाहते हो तो आपको एक बार शेविंग कराने के कितने पैसे देंगे होंगे।

हमारे समाज में सोने का धार्मिक और सांस्कृतिक रूप से बहुत महत्व है।हमने अक्सर सुना है के पुराने समय में राजा महाराजा सोने के बर्तन में खाना खाते थे।यही वजह से महाराष्ट्र में एक दुकान के मालिक का कहना है कि सोने के उस्तरे से दाढ़ी बनाने के पीछे उनका मकसद है कि वो लोग भी गोल्‍ड के उस्‍तरे का आनंद महसूस करें, जो सोना नहीं खरीद सकते हैं।

यही वजह है कि 5 मिनट के लिए ही सही इस सोने के उस्तरे से अपनी दाढ़ी बनवा रहा शख्स खुद को किसी राजा से कम नहीं समझता है ।इसलिए जानबूझ कर दाढ़ी बनाने के लिए 100 रुपये ही रखे गए हैं ताकि हर कोई यहां आकर दाढ़ी बनवा सके।

बतादे के कोरोना की वजह से नायी लोगो के धंधे में मंदी थी। ऐसे में अपनी दुकान पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस नायी ने सोने के उस्त्रे से दाढ़ी बनाने का सोचा तो। बतादे के इस सोने के उस्तरे को बनाने में 8 तोले सोने का इस्तेमाल किया गया है और इसकी कीमत करीब 4 लाख रुपये है। इसे खास तौर पर राज्‍स्‍थान कारीगरों से बनवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *