सोने की अंगूठी आपका भाग्य भी सोने का बना सकती हे, इन 4 राशियों के लिए बेहद लाभकारी होती है सोने की अंगूठी

Rashifal

ज्योतिष शास्त्र में हर समस्याका अनोखा समाधान दिया गया हैं। ज्योतिषशास्त्र में रत्न एवं धातु का भी एक अलग महत्व होता हैं। जिसका हर व्यक्ति पर अलग ही असर होता हैं।  आज हम बात कर रहे सोने धातु की जिसको पहनने के ज्योतिष शास्त्र में कुछ फायदे बताये गए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धार करने से एकाग्रता बढ़ती है। इतना ही नहीं ये राजयोग में भी सहायक होती है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी पहनना लाभकारी होता है।

धनु 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों को सोना पहनने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। रिवार में भी आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।  असंतुलित खानपान की वजह से गले में कुछ इंफेक्शन जैसी समस्या महसूस होगी। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति हैं बृहस्पति और स्वर्ण का गहरा संबंध है। ऐसे में धनु राशि के लोगों को सोने की अंगूठी जरूर धारण करनी चाहिए।  लेकिन धनु राशि के जातक  पैर में सोने की अंगूठी धारण कभी न करे।

तुला: इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है और सोना शुक्र के लिए शुभ होता है। ऐसे में तुला राशि वालों को सोने की अंगूठी पहनना लाभदायक साबित होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि के जातकों के लिए सोना किस्मत संवारने का काम करता है।जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा।  चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। स्थ्य ठीक रहेगा। अपने विचारों को पॉजिटिव बनाकर रखें। गैस और बदहजमी से संबंधित चीजों का सेवन न करें।

कन्या: कन्या राशि के जातकों को लग्जरी लाइफ की इच्छा पूरी करने में सोना सहायक है। इस राशि के लोग सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा कुछ भी पहन सकते हैं। गुरु इस राशि के 5वें और 7वें भाव के स्वामी हैं। ऐसे में गुरु के शुभ प्रभाव के लिए इस राशि के लोगों को सोने की अंगूठी धारण करनी चाहिए।

सिंह: प्रेम जीवन जी रहे लोगों की आज अपने साथी से कोई बहस बाजी हो सकती है। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। बड़े बुजुर्गों का भी स्नेह व आशीर्वाद बना रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों की किस्मत संवारने के लिए सोना प्रभावशाली है। क्युकी सिंह अग्नि तत्व की राशि है और इसके स्वामी सूर्य हैं। इसलिए इस राशि के जातको को सोना धारण करने से लाभ प्राप्त होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *