सुबह उठते ही रोजाना करें ये 7 काम, मां लक्ष्मी की कृपा होने के साथ खुल जाएगी सोई हुई किस्मत

Devotional Informational News

हर व्यक्ति का सपना होता है की वह एक खुशहाल जिंदगी जिए और अपने परिवार को किसी भी चीज की कमी महसूस न होने दे. ज्योतिष शास्त्र में सुख सुविधाओ को पाने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करने के लिए कहा गया है, क्यों की जिस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है उसके जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं आती है और उसका जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

आज हम आपको इस लेख में ऐसी सात चीजे बताने जा रहे है जिनको आपको सुबह उठकर करना है. इन सात चीजो मेसे अगर आप कोई भी चीज सुबह उठकर करते है तो आपके जीवन में माता लक्ष्मी की कृपा बनेगी और आपको कभी भी आर्थिक परेशानियो का सामना नहीं करना पड़ेगा. तो आइये जानते है.

सुबह उठकर करे यह 7 काम

सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले अपने हथेलिओ को देखना चाहिए और भगवान का स्मरण करते हुए “कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले स्थ‍ितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्।।“ मन्त्र का स्मरण करना चाहिए. इस मंत्र को करने से आपका दिन काफी अच्छा व्यतीत होगा.

आपने कई बार देखा होगा की कुछ कुछ लोग सुबह ताम्बे के लोटे में पानी भरके सूर्यदेव को अर्ध्य देते है. आपको भी सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद सूर्य देव को ताम्बे के लोटे में पानी भरके अर्ध्य देना है.

जैसे ही आप उठते है वैसे ही जमीन पर पैर रखते है, लेकिन आपको जमीन पर पैर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करना है और उनके आशीर्वाद लेकर ही अपना पैर जमीन पर रखना है.

सुबह जल्दी उठकर स्नान करके रोजाना तुलसी माता को पानी अर्पित करना चाहिए और उनकी पूजा करनी चाहिए. ऐसा माना जाता है की तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है.

सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद लक्ष्मी स्तोत्र और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

कर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के सुबह जल्दी उठकर स्नान करके भगवान शिव को गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ खुश होते है.

हर रोज सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव को पानी से अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान खुश होते है और आपकी सारी परेशानिया दूर करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *