सीएनजी गैस की कीमत में फिर हुआ इजाफा ₹ 56.30 से बढ़कर ₹ 67.59 पंहुचा सीएनजी गैस!

News

हमारे देश जहा लोग महंगाई कम करने की मांग कर रहे है वही दूसरी और रोजमरा सामन की कीमतों में बढ़ोतरी होती ही जा रही है। रोजमरा सामान की कीमतों में होती बढ़ोतरी की मिडल क्लास के लोगो की जेब पर बहुत बड़ा असर पड रहा है। ऐसे में अब सीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी से झटका मिडल क्लास को एक और झटका लगा है।

एक ओर जहां रिक्शा चालक सीएनजी की कीमतों में कमी की मांग कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर ढाई महीने की छोटी अवधि में सीएनजी की कीमतें ₹ 56.30 से बढ़कर ₹ 67.59 हो गई हैं। पिछले कुछ ही समय में देखा जाये तो सीएनजी की कीमतों में 11.29 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

अहमदाबाद शहर में 2 अक्टूबर को सीएनजी की कीमत 59.30 रुपये थी, जिसके बाद यह 2.56 रुपये बढ़ी। इसके बाद 18 अक्टूबर, 2 नवंबर और 5 दिसंबर को सीएनजी की कीमत भी 65.74 रुपये हो गई।

हालांकि, एक बार फिर कीमत 1.85 रुपये बढ़कर 67.59 रुपये हो गई है। रिक्शा चालकों द्वारा अभी भी कटाक्ष किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि जारी रहेगी। रिक्शा चालकों के संघ द्वारा प्रति किलोमीटर किराए और किराए में वृद्धि की मांग के बाद सरकार द्वारा सीएनजी की बढ़ती कीमतों को पूरा किया गया।

रिक्शा चालकों की मांग के बाद बढ़ती कीमतों से आम लोगों का खर्चा बढ़ रहा है। न्यूनतम किराया 15 रुपये से बढ़ाकर 18 रुपये किया गया। हालांकि, एक बार फिर से सीएनजी की कीमतें बढ़ रही हैं और रिक्शा चालक अधिक हो रहे हैं। चर्चा यह भी है कि रिक्शा संघ सरकार से एक बार फिर सीएनजी का किराया बढ़ाने के लिए कह सकता है। सीएनजी की बढ़ती कीमतों से बच्चों को स्कूल ले जाने वाली वैन और रिक्शा की लागत भी बढ़ने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *