‘सीआईडी’ बंद हुआ तो ठप हो गया कईं सेलेब्स का धंधा, एसीपी प्रद्युमन से लेकर दया तक की कुछ ऐसी है रियल लाइफ

Bollywood

टीवी पे आनेवाले सीरियलो का हमारे जीवन में बहोत असर होता है। कई सीरियल ऐसे होते है जिन्हे हमें रोज देखना पड़ता है। बहुत से लोग ऐसे भी है जो अपना सभी काम छोड़ के सीरियल देखने बैठ जाते है। टीवी के ऐसे शो भी है जिनको दर्शकों से बहोत ढेर सारा प्यार मिलता है। बहोत समय से आने वाले शो के किरदार भी हमारे जीवन का हिस्सा बन जाते है और वह सालों से चलते आ रहे शो आखिरकार बंद कर दिया जाता है तो उसके दर्शको को दुःख पहोचता है।

ऐसा ही एक शो सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला सीआईडी भी है जो कि एक समय में सभी घरो में देखा जाता था। देश के ज्यादतर लोग इस शो के दीवाने थे। इस शो में काम करने वाले सभी किरदारों को दर्शकों से भरपूर प्यार मिला। सीआईडी के एसीपी प्रद्युमन और दया को लेकर आज भी बहुत सारे मीम्स और जोक्स सोशियल मिडिया पर बनते रहते हैं। आपको बतादे के इस शो का पहला एपिसोड 1998 में 21 जनवरी को यानी आज से ठीक 23 साल पहले आया था. जबकि शो का आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर 2018 को आया था। सीआईडी शो का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दोनों में दाखिल किया गया है।

शो मे सभी किरदारों को देश की जनता ने काफी प्रेम दिया था।शो के काफी मशहूर किरदार एसीपी प्रद्युमन ,अभिनेता शिवाजी साटम या फिर दया सभी देश की जनता ने खूब भर भर के प्यार दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो के बंध होने जाने के बाद से सभी सितारे कहां गायब है और आखिर क्या कर रहे हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

दरवाजा तोड़ने के एक्सपर्ट “दया”

आपको बतादे के सीआईडी सीरियल में सीनियर इंस्पेक्टर का रोल अदा करने वाले दया उनका असली नाम दयानंद शेट्टी है जो मैसूर में पले बड़े हुए ह रियल लाइफै। आपको बतादे के दया की पत्नी का नाम सुनीता है और दोनों को एक बेटी भी है जिसका नाम विवा है। दया को सीआईडी शो से ही देश और दुनिया में एक अलग पहचान मिली है। इसके बदौलत दया बॉलीवुड की कुछ फिल्मो में भी काम किया है। फ़िलहाल दया किस प्रोजेक्ट में काम कर रहे है उसका पता हमें नहीं है।

इंस्पेक्टर अभिजीत

आपको बतादे के सीआईडी शो में इंस्पेक्टर का रोल अदा करने वाले अभिजीत का रियल लाइफ में नाम आदित्य श्रीवास्तव है। आदित्य यानि के अभिजीत के अच्छे काम को देख उनको सीआईडी के अलावा बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम करने का मौका मिला है। अभिजीत ने ‘सत्या’ ‘पांच’ और ‘गुलाल’ ऐसी फिल्मो में काम किया हैं। अभिजीत की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है दोनों को शादी के बाद दो बेटियां है जिनका नाम आरुषि और अद्विका है और उनका उनका एक बेटा भी है.

एसीपी प्रद्युमन

सीआईडी शो का जब भी नाम आता है तब एसीपी प्रद्युमन का नाम हर किसी के जहेन में आता है। आपको बता दें कि एसीपी प्रद्युमन का असली नाम शिवाजी साटम है।शायद किसी को नहीं पता होगा के शिवाजी ने अपने करियर की शुरुआत एक बैंक कैशियर के तौर पर की थी. उनकी पत्नी का नाम अरुणा है। दोनों को एक बेटा और एक बेटी भी हैं। शिवाजी ने बॉलीवुड की बहोत फिल्मो में काम किया है और अपने अभिनय से बहोत सारा नाम कमाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *