सिर्फ 4 साल में आपको करोड़पति बना देगी यह LIC Policy, जानिए डिटेल्स

Informational News

ज्यादातर लोग अपनी मेहनत की कमाई पर रिस्क नहीं लेना चाहते। पर उनको सेफ्टी के सामने अच्छा रिटर्न भी नहीं मिल पाता। अगर आप भी अपने पैसे को सुरक्षित रखना चाहते हैं और उसपर एक अच्छा रिटर्न चाहते हैं तो LIC का यह स्कीम आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा। इस स्‍कीम के तहत आपको महज चार प्रीमियम जमा पर आपको करोड़पति बना सकता है। इस स्कीम का नाम हैं LIC जीवन शिरोमणि।

LIC जीवन शिरोमणि प्लान में 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी दी जाती है। यानी अगर आप इस स्‍कीम में एक रुपये का निवेश 14 सालों तक करते हैं तो आपको 1 करोड़ की गारंटीड सम एश्‍योर्ड मिलता है। यह योजना विशेष रूप से उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों के लिए बनाई गई है। यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी देती है। यह एक नॉन- लिंक्‍ड सीमित प्रीमियम मनी बैक पॉलिसी प्‍लान है। यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है।

जीवन शिरोमणि एक ऐसा प्लान हैं जिसके तहत बिमा धारक को बिमा कराने पर न्यूनतम सम एश्योर्ड 1 करोड़ रुपये मिलता हैं जबकि उस पर कोई भी अधिकतम सीमा नहीं हैं। इसका पॉलिसी टर्म आप 14, 16, 18 और 20 साल के लिए ले सकते हैं। वहीं अगर आप चार साल तक प्रीमियम जमा करते हैं तो आपको 1 करोड़ का गारंटीड रिटर्न मिलता है।

प्रीमियम की गणना इसी आधार पर की जाती है। इस पॉलिसी को 18 साल की उम्र वाला व्‍यक्ति खरीद सकता है। वहीं अधिकतम उम्र 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल, 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल,18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल, 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल है।जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान डेथ बेनिफिट का भी लाभ दिया जाता है। जिसके लिए आपको निश्चित अ‍वधि के लिए पेमेंट किए जा सकते हैं। इस योजना के तहत लोन लेने का भी प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *