सिर्फ 2 साल मे बन गए के 1 लाख के 38 लाख, जिसने भी किआ था इस फार्मा कंपनी मे निवेश वो बना गया करोडपति

Informational News

२०२०-21 मे महामारी के दौरान भारतीय शेयर मार्किट मे भारी गिरावट आई थी. लोकडोउन के बाद बाजार मे फिरसे एक बार तेजी का माहौल दिखा था मगर इस बार की तेजी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ के निफ्टी को 18000 तो सेंसेक्स को 60000 के पार पोहचा दिया था. जिसने भी महामारी के दौरान निवेश किया था उनलोगो ने अपने निवेश पर भारी रिटर्न पाया। आज हम ऐसे ही एक शेयर की बात करने जा रहे हे जिसकी कीमत मात्र 26 रुपये थी और 2 साल के भीतर ही 1000 रुपये पोहच गई थी.

ज्यादातर शेयरों ने अपने शानदार रिटर्न दिया था और वह अपने ऑल टाइम हाई पे थे। ऐसा ही एक शेयर जो पिछले 2 सालो मे शानदार रिटर्न दिया हे इस शेयर या कंपनी का नाम हे क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स (Kwality Pharma share). यह शेयर की कीमते मार्च 2020 मे सिर्फ 26 रुपये थी. मार्च 2021 मे यानि की सिर्फ एक साल में ही इस शेयर की कीमते २६ से 52 रुपये हो गई यानि के १००% रिटर्न सिर्फ 1 साल मे ही पैसा डबल.

मगर ये तो सिर्फ शरुआत थी. यह शेयर मल्टीबैग्गार की रेस मे आ गया और शानदार रिटर्न देने लगा. दो महीनो मे ही यह शेयर फिर से दुगना हो गया और 52 से छलांग लगा के मे महीने तक 108 तक पोहच गया. जुलाई तक 233 रुपये और अक्टूबर तक 1015 रुपये के पार चला गया था. इससे आप अंदाजा लगा सकते हो की इस शेयर ने कितना भारी रिटर्न दिया हे.

Kwality Pharma शेयर प्राइस हिस्ट्री:

आज Kwality Pharma शेयर की कीमते 404 रुपये के करीब हे. यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले 6 महीनों से बिकवाली की चपेट मे था। इस शेयर ने अपना ऊपरी स्थर 1015 देखने के बाद लगातार निचे आ रहा था. इस शेयर कि कीमते 404 रुपये के करीब थोडी संभली हो ऐसा लग रहा हे. जिसने भी इस कम्पनी के शेयर मे २ से ३ साल पहले निवेश किया था उसका पैसा ३६ से 40 सुना तक बढ गया था यानि की १ लाख के निवेश पे आपको मिलते 36 लाख. आज भी इस शेयर की कीमत पिछले एक साल के रिटर्न के हिसाब से करीब 8 से 9 गुना हे. वर्तमान मे इस शेयर की मार्केट वैल्यू लगभग ₹420 करोड है और इसकी बुक वैल्यू प्रति शेयर लगभग 59.50 है।

Kwality Pharma कंपनी के बारे में:

Kwality Pharma कम्पनी की स्थापना १९८३ मे हुई थी! पंजाब, हिमाचल, गुजरात मे कम्पनी के प्लान्ट बने हुए हे. कही तरह के टेबलेट्स और इंजेक्शन बनाते हे जिसकी जानकारी आप उनकी वेबसाइट से ले सकते हे. यह कंपनी कोविड के खिलाफ लड़ने के लिए भी कही प्रोडक्ट्स बनती हे जिस वजह से कम्पनी का मुनाफा पिछले 2 साल मे भारी बढा था. किसी भी कंपनी मे निवेश करने के लिए हमारी टीम कोई सलाह नहीं देती हे. आप अपने सलाहकार या निजी रिसर्च करके इसमे पोजीशन बना सकते हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *