सितंबर क्वार्टर के भारी मुनाफे के बाद ICICI बैंक के शेयर में आई भारी तेजी, जाने एक्सपर्ट्स से निवेश की राय

News

आईसीआईसीआई बैंक भारत की फाइनेंस सर्विस कंपनी है, जो वडोदरा में रजिस्टर है, बैक क शरुआत 5 जानेवारी 1955 में हुई थी. उसका हेड ऑफिस मुंबई के बांद्रा में आया हुआ है। आईसीआईसीआई बैंक 5000 से भी ज्यादा लोकेशन पर मौजूद है। आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ संदीप बख्शी है। यह बैंक भारत के अलावा सिंगापुर, हॉन्ग कोंग, यूनाइटेड किंगडम, यूएसए, केनेडा ऐसे 17 देशों में मौजूद है।

पिछले 3 दिनों में आईसीआईसीआई बैंक के शेयर वैसे भी बढ़ोतरी देखी गई है 3 दिन में इतनी बढ़ोतरी के पीछे की वजह रिजल्ट आईसीआईसीआई बैंक बैंक में तिमाही रिजल्ट में 5511 करोड़ का मुनाफा दिखाया। जिसके बाद बैंक के शेयर में भारी तेजी देखी गई थी। सोमवार के दिन बैंक के शेयर 14 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। आईसीआईसीआई बैंक आज 52 सप्ताह के अपने उच्चतर स्तर पर मौजूद है आईसीआईसीआई बैंक के शेयर की कीमत है आज ₹850 के नजदीक है.

पिछले 1 साल में आईसीआईसीआई बैंक के शेयर की कीमतों में भारी इजाफा देखा गया बैंक की कीमत है ₹400 से लगातार बढ़ते हुए आज 850 के पार पहुंच गई है। एक ही साल के भीतर आईसीआईसीआई बैंक ने लोगों के पैसे दुगने कर दिए हैं। बैंक की ओर से बताया गया था कि पिछले साल इसी अवधि में मुनाफा 4200 करोड़ के आसपास रहा था, जो इस साल 5500 करोड से भी ज्यादा रहा और यह मुनाफा अब तक का सबसे अधिक मुनाफे में से एक है। पिछले साल की आईसीआईसीआई बैंक की कुल कमाई 23 हजार 600 करोड़ के आसपास थी जो बढ़कर 26,000 करोड के आसपास पोहच गई है.

बैंक निफ्टी भी अपने ऊपरी स्तरों पर मौजूद है आज बैंक निफ़्टी 41200 के आस पास आ रही। आईसीआईसीआई बैंक बैंकिंग सेवाओं में सेविंग अकाउंट, सीनियर सिटीजन अकाउंट, वुमन अकाउंट, होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, रिकरिंग डिपॉजिट, लाइफ इंश्योरेंस। जनरल इंश्योरेंस, क्रेडिट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *