सिंगल चार्ज में 85 km की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए नहीं चाहिए ड्राइविंग लाइसेंस, पढ़ें पूरी डिटेल

Informational News

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर: सिंगल चार्ज में 80 km की शानदार रेंज, नहीं चाहिए होगा ड्राइविंग लाइसेंस, किफायती कीमत

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल  की मांग आम लोगों में भी देखने को मिल रही है.  इलेक्ट्रिक कार के साथ-साथ इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स जैसे कि साइकिल, बाइक, स्कूटर की मांग में भी काफी इजाफा हुआ है. मांग बढने से कई जानी-मानी कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाकर अपने भविष्य का दाव खेल रहे है. ऐसे में हीरो ने भी अपनी एक शानदार किफायती इलेक्ट्रिकल स्कूटर बाजार में रखा है. आइए जानते हैं इस स्कूटर की विशेषता।

अगर आप कम कीमत में अच्छी रेंज का और भरोसेमंद कंपनी के साथ-साथ एक स्टाइलिस्ट स्कूटर खरीदना चाहते हो तो यह ऑप्शन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता हे. हीरो का इलेक्ट्रिकल ट्व व्हीलर की डिटेल्स हम आपके साथ साझा करेंगे जिससे आप अगर कोई इलेक्ट्रिकल स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उसके साथ यह स्कूटर को भी कंपेयर कर सके और आपके लिए जो भी अच्छा विकल्प हो उसको आप आसानी से चुन सके.

Hero Electric Eddy range, charging time

हीरो ऐडी की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें 51.2 V और 30 Ah  क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी जाती है. इस बैटरी के साथ 250 V की मोटर जुड़ी हुई होती है. वही हीरो कंपनी का दावा है कि बैटरी की चार्जिंग नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। एक बार फुल चार्ज होने पर अगर इसकी रेंज की बात करें तो यह 80 से 90 किलोमीटर तक आसानी से जा सकता है यानी कि आप सिटी के भीतर चलाने के लिए गांव में एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए के सफर के लिए या स्कूटर खरीद  सकते हैं.

Hero Electric Eddy speed

हमने स्कूटर की रेंज तो देखि आइये देखते हे इसकी स्पीड। स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की पर चल सकता है. जैसा कि आप देख सकते हो स्कूटर की हाई स्पीड बेहद कम है इसलिए स्कूटर में आपको लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पडती। यानी कि बिना लाइसेंस के भी आप स्कूटर लेकर बाजार में निकल सकते हैं अगर इसका ब्रेकिंग सिस्टम देखा जाए तो आगे और पीछे दोनो में ड्रम ब्रेक लगा हुआ है साथ ही इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है.

Hero Electric Eddy price

इसमें भविष्य की टेक्नोलॉजी के साथ कहीं फीचर भी दिए गए हैं. जैसे कि फाइंड माय बाइक, फॉलो मी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर,  लॉक बटन जैसे कहीं उपयोगी फीचर्स इसमें दिए गए हैं. इसके दो आकर्षक कलर भी दिए गए हैं येलो और टिल.  प्राइस की बात की जाए तो ₹72000 स्कूटर की कीमत है. इसमें रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती ना ही आपको लाइसेंस की जरूरत पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *