सावन में महिलाएं जरूर करें ये 6 काम, अखंड सौभाग्य से लेकर सुख तक सबकुछ मिलेगा

Devotional

पवित्र महीना सावन मास चल रहा है. हमें इस महीने में अपने आपको पवित्र करना चाहिए. भगवान शिव की पूजा आराधना कर-कर हमें भगवान शिव की विशिष्ट कृपा प्राप्त करनी चाहिए. भगवान शिव की पूजा आराधना करने से हमारे सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. जीवन में रहे सभी परेशानियां और दुख दूर होते हैं.

आज हम आपको महिलाओं को सावन मास में जो कार्य करने चाहिए उसके बारे में बताने जा रहे हैं. अगर महिलाएं यह कार्य करती है तो, उनके ऊपर भगवान शिव और माता पार्वती प्रसन्न होती हैं और उनको अखंड सौभाग्य प्रदान होता है. इसके साथ साथ उनके जीवन में सभी दुखों का अंत होता है.

यह भी पढ़े

सावन मास में महिलाये अवश्य करे यह काम

महिलाओं सावन मास में भगवान भोलेनाथ के भजन गाने चाहिए. भजन गाने से उनका मन शांत रहता है. और पॉजिटिव विचार आते हैं. जिससे उनके घर में भी सकारात्मक ऊर्जा का पहला होता है. जिससे उनका परिवार भी सुख और शांति से रहता है. सावन में भगवान शिव जी की पूजा कर, कर उनके भजन गाने चाहिए. जिसे महिलाओं को अतिरिक्त लाभ होगा.

महिलाओं को इस महीने में लड़ाई झगड़े और गुस्से से दूर रहना चाहिए. यह महीना बहुत पवित्र होता है. जिसका सीधा असर आपके जीवन में पड़ता है. सभी के साथ प्यार से बात करनी चाहिए. अगर आपको बहुत क्रोध आता है. तो आपको मन में ओम नमः शिवाय मंत्र के जाप करने चाहिए. जिसे आप का मन शांत रहेगा और आपके दिमाग में पॉजिटिव विचार आने लगेंगे.

इस महीने में महिलाओं को मां पार्वती को सुहाग की चीजें अवश्य अर्पित करनी चाहिए. इस महीने में दान का भी महत्व बहुत होता है. अगर महिलाएं इस महीने में दान करती है तो, मां पार्वती प्रसन्न होती है और उनको अखंड सौभाग्य प्रदान करती है. ऐसा माना जाता है कि, यह उपाय करने से महिलाओं के पति का आयुष्य लंबा होता है.

महेंदी सुहाग की निशानी मानी जाती है. सावन के महीने में महिलाओं को मेहंदी जरूर लगानी चाहिए. इसको बहुत शुभ माना जाता है. महिलाओं को सावन के महीने में कम से कम एक बार तो मेहंदी अवश्य लगानी चाहिए.

महिलाओं को सावन मास में सूर्योदय से पहले उठ जाना चाहिए और स्नान कर लेना चाहिए. इसके बाद साफ-सुथरे कपड़े पहन कर शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव और मां पार्वती प्रसन्न होती है. और उन की असीम कृपा उन पर बरसती है. इस काम को पुरुष भी कर सकते हैं.

सावन मास में बारिश के कारण हरियाली हर एक जगह छाई हुई होती है. महिलाओं को भी अपने हाथ में हरे रंग की चूड़ियां पहनी चाहिए. ऐसा करने से मां पार्वती खुश होती है और उनके जीवन में खुशियों की हरियाली ले आती है. इसलिए महिलाओं को हर एक सोमवार को हरे रंग की चूड़ियां पहननी चाहिए.

ऐसी ही रोचक जानकारी हर रोज पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और इस लेख को अपने परिजनों और मित्रों के साथ शेयर करना ना भूले. जिसे उनको भी इस जानकारी का लाभ मिल सके. धन्यवाद.

ऊपर बताई गई जानकारी धार्मिक आस्थाओं और अलौकिक मान्यताओं पर आधारित है. जिसे मात्र लोगों की रुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है.

और भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *