सांप का बदला: शेफ ने सांप का सूप बनाने के लिए नाग का सिर काट दिया, मरने के 20 मिनट बाद सांप ने यु लिया बदला.

News

साँप को दुनिया के सबसे जहरीले जीवों में से एक माना जाता हे। हमारे आसपास भी सांप काटने से हुई मौतों के बारे में हमें अक्सर खबरें मिलती हैं. सिर्फ भारत मे ही हर साल हजारों लोगों की मौत साँप काटने से होती हे। चाइना एक ऐसा देश हे जहा पर हर किसम के जानवर, किडे, पक्षी खाए जाते हे। चाइना के रेस्टारंट मे छोटे मोटे किडो से लेके शार्क, मगरमच्छ, चमगदर, सांप से लेके हर जीव आपको रेस्टारंट मे खाने के लिए मिल जाएँगे।

इसी के चलते चीन से खान पान को लेके अजिबो गरीब खबरे मिलती रहेती हे, चाहे वो ओकटोपस का गले मे फँस जाना हो या फ़ूड पोईसोनिंग के किस्से हो. मगर यह किस्सा अजीबो गरीब हे जहा एक शेफ स्नेक सूप बनाने के लिए सांप को मारता है, लेकिन मरने के बाद भी कोबरा ने अपनी हत्या का बदला शेफ को मौत के घाट उतारकर लिया।

जहा भारत मे सांप की पूजा की जाती हे वही चाइना मे सांप को बडे आनंद के साथ भोजन मे लिया जाता हे। यहा के होटेल अपने ग्राहकों के लिए रेस्टोरंट मे जिंदा सांपों को मारकर ताजा सूप बनाते हैं। खबरो के मुताबित चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के फोशान सिटी मे शेफ पेंग फैन इंडोचाइनीज कोबरा सांप के मांस से बना सूप अपने ग्राहक के लिए तैयार कर रहे थे। सांप का सिर काटने के बाद पेंग सूप बनाने मे लग गए, यह सांप जहेरिला होने की वजह से सिर का इस्तमाल नही किया जाता।

पेंग सूप बनाके साफ सफाई कर रहे थे, तभी कटे हुए सिर ने पेंग को डँस लिया, पेंग ने यह बात अपने साथी को बताई। कुच ही वक्त मे वहा हंगामा हो गया पेंग बहोशि की हालत मे चले गए और कुछ ही वक्त मे उनकी मौत हो गई। यह गटना सच मे असाधारण थी। यहा के विशेषग्न्यो ने बताया की सांप जैसे जीव मरने के 1, 2 गंटो तक उनके सिर मे होश होता हे और अगर वो काट जाए तो जानलेवा होता हे। कोबरा जैसे सांप काटे तो ३० मिनट के भीतर ही इंसान की जान जा सकती हे। पेंग ने जहा सांप को मारा वही सांप ने अपना बदला लेने के लिए पेंग को डँस लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *