सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानिये नए रेट और बताइये आपकी राय

Informational News

बजटमें सभी लोग मध्यम वर्गको मिलने वाली राहत को ढूंढ रहे थे पर ऐसा कुछ खास हुआ नहीं वही दूसरे तरफ हर कोई गैस सिलिंडर की कीमतों में गिरावट को लेकर उत्सुक था जिसमे ग्राहकों को रहत मिली हैं।  तेल गैस कंपनियों ने बजट के दिन कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती कर ग्राहकों को थोड़ी राहत प्रदान की हैं।  1 फरवरी को 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की बड़ी कटौती की गई है.

हाल में हुए कीमतों के बदलाव में कमर्शियल गैस सिलेंडर की दिल्ली में कीमत 1907 रुपये हो गई है। वहीं अभी तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं। दिल्ली में गैर सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है।  बता दें कि इससे पहले 1 जनवरी को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की कटौती की गई थी।

आपको यह बता दें कि गैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में अक्टूबर से कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। अभी गैस सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ने की एक वजह यह मानी जा रही है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं नवंबर के बाद से डीजल और पेट्रोल की कीमतों में भी बदलाव नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि चुनाव तक सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *