सलमान के परिवार ने सडक किनारे मिली बच्ची को लिया था गोद, किसी चीज की नही पडने दी कमी, शादी में किये करोडो खर्च।

Bollywood

बॉलीवुड की मशहूर हस्ती यानि सलमान खान जो की अपने तेज तराज अंदाज की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर हे। सलमान खान के माता पिता सलीम और सलमा हे. उनके दो भाई और है, सलमान खान घर में भी सब का चहिते माने जाते है। लेकिन आप लोगों को कम ही पता होगा कि सलमान खान किस पर जान छिड़कने हैं? तो उसका उत्तर हे वह अपनी दोनों बहनों अलवीरा और अर्पिता को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।अलवीरा खान के बारे में तो आप सभी को पता होगा। लेकिन उनकी दूसरी बहन के बारे मे लोगो को कम ही पता है। सलमान की दूसरी बहन यानि अर्पिता उनकी सगी बहन नहीं है, मगर सलमान उनको सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते हे. और उनके बारे में कई बातें बॉलीवुड से सामने भी आती रहती हे.

चलिए जानते हैं कैसे अर्पिता खान की एंट्री खान परिवार में कैसे हुई। सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया है वह सलमान खान की सगी बहन नहीं है। खान परिवार पहले ही एक पूरा परिवार था जिसमें 3 भाई और एक लाडली बहन थी। तो ऐसी क्या बात हुई कि उनको अर्पिता को गोद लेना पड़ा? सलमान खान के पिता को रोज मॉर्निंग वॉक जाने की आदत थी। ऐसे ही एक दिन उनकी नजर एक औरत पर पड़ी जिनके पास उन्होंने एक छोटी बच्ची को देखा। वह औरत अपनी छोटी बच्ची का पेट भरने के लिए भीख मांग रही थी।

सलमान भी उनके साथ वॉक पे जाते रहते, सलमान की जिद, और सलीम खान का दरियाई दिल जिसकी वजह से वो, उनके लिए खाना लेकर जाने लगे। एक दिन उनको पता चला कि उस औरत की मौत हो गई हे. उसकी बच्ची उसके बगल में बैठी रो रही है। यह देखकर सलीम खान बहुत परेशान हो गए और उन्होंने उस बच्ची को अपनी गोद में लिया और उसी वक्त उन्होंने यह संकल्प लिया कि वह इस बच्ची को कभी किसी बात की कोई कमी नहीं होने देंगे। वह इस बच्ची को लेके अपने घर आये.

घर ले जाने के बाद सलीम खान ने उस बच्ची को नहलाया, नए कपडे पहनाये, खाना खिलाया और जब बच्ची को नाम पूछा तो वह रोने लग गई. उसकी आंख से आंसू आ रहे थे  उसने अपना नाम बताया अर्पिता बताया और उसके बाद उन्होंने उसको अडॉप्ट करने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी। खान परिवार ने भी अर्पिता का पूरे दिल से स्वागत किया और उसको अपनाया। अर्पिता की परवरिश भी चारों भाई बहन के साथ हुई उसको ना रहन-सहन में कोई कमी नहीं आने दी, उसको जो जरुरत थी वह सब चीज लाई गई, वह घर की दुल्हरी बेटी बन गई.

सलीम खान अर्पिता को अपना लकी चार्म मानते हैं, वही सलमान खान भी अपनी बहन को अपना लकी चार्म मानते थे। यूं तो सलीम खान शादी में पैसा जाया करना वेस्ट ऑफ मनी गिनते हैं। लेकिन अर्पिता की शादी में उन्होंने जमकर पैसा खर्च किया और बहुत ही ग्रांड वेडिंग करवाई। अर्पिता की शादी हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक की गई थी। अर्पिता की शादी में पूरा खान परिवार गमगीन हो गया था। खान परिवार में अर्पिता को बहुत प्यार से अपनाया और उसकी पूरी जिंदगी बदल दी आज वह जो भी है वह खान परिवार के बदौलत है। वह आज इंडिपेंडेंटली अपने पैरों पर खड़ी है। अर्पिता की शादी आयुष शर्मा के साथ हुई हे, जो पेशे से एक्टर हे. खान परिवार की यह बात वाकई काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *