सरसों के तेल में बडी गिरावट, खरीदारी से पहले चेक करें रेट

Informational News

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल डीजल और सीएनजी गैस की कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है , जिसके कारण अन्य दूसरी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी होती है। जैसे जैसे पेट्रोल और डीजल के दम बढ़ते है जिसके कारण माल को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचना भी महँगा हो रहा है इसके चलते जीवन जरुरी और भी चीजों के दाम में भी बढ़ोतरी हो रही है।

देश में महंगाई की इस लहार के बीच आम लॉगो के लिए एक बहुत अच्छी खबर आयी है। जहा एक तरफ पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है वही दूसरी तरफ सरसो के तेल में भारी भरखम गिरावट देखने को मिली है। बतादे के काफी समय के बाद सरसो के दाम आज ठंडे पड़े है।

देशभर के बाजार में महंगाई के बावजूद उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल में राहत है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह सरसों का उत्पादन दोगुने से ज्यादा होना है। सरसों के तेल सभी राज्यों में 200 रुपये प्रति लीटर के करीब दर्ज किया जा रहा है। जबकि यूपी में सरसों का तेल आज 20 मई को महज 162 रुपये प्रति लीटर पर ही खुला है।

यूपी सरसों का तेल 48 रुपये सस्ता है। बाजार के जानकारों का कहना है कि जल्द ही यहां भी सरसों के तेल के भाव ऊपर जाने वाले हैं। खरीदारी का यह सबसे उचित समय है।20 मई को उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में सरसों के तेल भाव आज भी 162 रुपये प्रति लीटर है। हालांकि इससे पहले 14 मई को उत्तर प्रदेश में औसतन सरसों के तेल 166 रुपये तक जा पहुंचा था। वहीं, उससे पहले सरसों का तेल दिसंबर 2021 में सर्वाधिक 210 पहुंचा था। इस तरह सरसों के तेल में अभी 48 रुपये की गिरावट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *