सरकारी नौकरि: लोक सेवा आयोग में 1370 पदों के लिए की जाएगी भर्तियां, जाने कब तक करना हे आवेदन

Informational News

सरकारी नौकरी एक ऐसा सपना अगर साकार हो जाए तो हमें सिक्योरिटी और कम स्ट्रेस वाला जीवन मिल सकता हैं।  बस थोड़ी सी मेहनत और लगन से आप को सरकारी नौकरी मिल जाती है।  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी तकनीकी शिक्षा सेवा परीक्षा 2021 की नोटिफिकेशन जारी कर दी है।  प्रिंसिपल , लेक्चरर ,वर्कशॉप सुप्रिडेंट और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

आवेदकों की भर्ती 1370 पदों पर की जाएगी। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी  हैं वो 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।  जनरल, EWS ,OBC  श्रेणी के लिए एप्लीकेशन फीस  ₹500 है। SC ,ST ,PWD और महिला आवेदकों के लिए कोई भी एप्लीकेशन फीस नहीं रखी गई है।  फीस केवल ऑनलाइन भरी जाएगी जो कि केवल क्रेडिट कार्ड ,डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों के आवेदनों की जांच के आधार पर चयन  की जाएगी।  विश्वविद्यालय के विभागों में सहायक प्रोफेसर पद के लिए इंटरव्यू के कैंडिडेट शॉर्टलिस्ट करने के लिए मानदंड में स्नातक, स्नातकोत्तर ,एमपीएल,पीएचडी नेट के साथ जेआरएफ ,नेट, अनुसन्धान प्रकाशन और शिक्षण /पोस्ट डॉक्टरल अनुभव अंक शामिल है।

आवेदन हेतु उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाये। वहां उपलब्ध ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें जहां से उम्मीदवार बीपीएससी आरंभिक परीक्षा 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। आवेदन पत्र भरे और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। वह पेज  डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए कि एक हार्ड कॉपी को रखें। इस परीक्षा के लिए अंतिम तिथि 5 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है। अगर कुछ भी बदलाव करना है तो 15 नवंबर तक बदलाव कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *