समोसे के चक्कर में युवक पर ट्रेन चढ़ गई, भगवान् का चमत्कार कहो या संयोग युवान का नहीं हुवा बाल भी बांका

News

हम सभी जब भी मुसाफरी करते है तो स्टेशन आते ही कुछ न कुछ खाने पीने को लेते है। ऐसे ही एक युवक ट्रैन से उतरकर समोसा खाने के लिए चला गया। समोसा खाते खाते उसका ध्यान नहीं रहा के ट्रैन चलने लगी है थोड़ी देर बाद उसने देखा के ट्रैन धीरे धीरे चल रही है तो वह फाटक से भागा और फिसल गया फिर जो हुआ।

दरअसल यह पूरी घटना बक्सर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर समोसा खाने के दौरान हुई. अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस दानापुर रेल मंडल के बक्सर स्टेशन पर रुकी तो एक व्यक्ति समोसा खाने के लिए प्लेटफॉर्म पर उतर गया. समोसा खरीदने के तुरंत बाद युवक ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की लेकिन वह ट्रेन के नीचे गिर गया। ट्रेन ने गति पकड़ ली और पूरी गति से आगे बढ़ रही थी।

एक कहावत है कि जाको राखे सईया मार सके न कोई। इस युवक के साथ यह कहावत सच हो गई है। बिहार के बक्सर जिले में दिल दहला देने वाली घटना हुई है जहा पूरी ट्रेन गुजरने के बाद भी युवक बाल-बाल बच गया। हालांकि उसे इस घटना में मामूली चोट आई है। पूरी ट्रेन बक्सर स्टेशन पर एक युवक के पास से गुजरी। लेकिन ट्रेन के गुजरने के बाद युवक सकुशल नजर आया और वहां मौजूद लोगो की जान में जान आ गई। स्टेशन पर मौजूद लोगों को उम्मीद नहीं थी कि युवक की जान बच जाएगी।

युवक ट्रेन के पहिए के नीचे नहीं था बल्कि वह पटरियों पर था जिससे उसकी जान बच गई। लेकिन उसे मामूली चोटें आईं। ट्रेन जाने के बाद उसे प्लेटफॉर्म पर बैठाया गया और कुछ देर आराम करने के बाद उसे दूसरी ट्रेन में बैठाकर आगे भेज दिया गया।मिली जानकारी के अनुसार यह युवक समस्तीपुर का रहने वाला है।

इस पूरी घटना को देखने वालों को लगा कि यह युवक बच नहीं पाएगा। लेकिन जब ट्रेन ने प्लेटफॉर्म को ओवरटेक किया और यात्री उठकर चलने लगा तो वहां मौजूद सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। गौरतलब है कि चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में कई लोग इस तरह के हादसे का शिकार हो जाते हैं। यात्रियों को अक्सर रेलवे स्टेशन पर ऐसा कोई भी काम करने से परहेज करने की हिदायत दी जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *