इत्र बनाने वाले कारोबारी के घर पडा छापा! पैसे गिनने को मंगवाई गई मशीने, जाने यहाँ से भी मिल सकती ही बड़ी धनराशि

News

कानपुर मे हुई रेड को लेके बडी खबर सामने आ रही हे। आज आयकर विभाग की टीम ने इत्र और सुगंधित स्प्रे कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी की है. अचानक हुई छापेमारी ने कारोबारियो मे दहशत फेला दी ही। छापेमारी के दौरान इतनी धनराशि मिली की इनकम टैक्स की टीम को नोट गिनने वाली मशीन मंगवानी पडी। फिलहाल, अबतक के छापेमारी में आईटी टीम को 160 करोड से अधिक रुपयों की बरामदगी हुई है.

केवल इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी में करीब 160 करोड़ रुपए मिले हैं और अभी छापेमारी का सिलसिला बीते 24 घंटे से जारी है और आने वाले कुछ वक्त तक चलता रहेगा. अभी भी गिनती जारी है और यह आंकडा बडा हो सकता हे अभी भी फाइनल आंकडा बहार नहीं आया है. जब की केके अग्रवाल के वह से कितने पैसों की बरामदगी हुई है यह अभी तक स्पस्ट नही हो पाया हे.

छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन भी साथ लेकर पहुंची थी छापेमारी की कुछ तस्वीरों मे आप देख पा रहे होंगे की पूरा रूम पैसो से भरा हुआ था. कुछ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है. मिलती खबरो के मुताबित नोटो की गिनती के लिए बैंक के अधिकारियो की मदद ली जा रही हे. आईटी टीम के साथ थ अहमदाबाद की डीजीजीआई की टीम भी इस अभियान में शामिल है.

एक खबर के मुताबित फ़र्ज़ी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ो रुपयों की GST चोरी की हे. पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं. पीयूष जैन के घर मे बड़ी तादात में बक्से मंगवाये गए हैं. वहीं इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने 12 से ज्यादा संदूक मंगाए हैं ताकि करोड़ों रुपए रखे जा सकें. इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई है.

आपको बता दे की खबरो के मुताबिक कुछ वक्त पहले ही पियूष की इत्र कम्पनी ने समाजवादी इत्र नाम से प्रोडक्ट लांच किआ था! मगर इसमें कितनी सच्चाई है अभी तक पुख्ता नही हुआ हे। इस पर समाजवादी पार्टी ने अपने पे लगे आरोपों से इनकार कर दिया है. सपा के मीडिया कंसलटेंट आशीष यादव ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर के कारोबारी के घरों में पड़े छापे से सपा का कोई लेना देना नहीं है. समाजवादी इत्र और समाजवादियों से कारोबारी का कोई नाता नहीं है. कानपुर में कारोबारी के घर पर पड़े छापे को सपा से जोड़ना गलत है. वही पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर से भी बड़ी धन राशि मिल सकती हे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *