सफेद बालों को काला करने के लिए लगाकर देखें ये 3 चीजें, केमिकल वाले डाई लगाने की नहीं आएगी नौबत

Informational

आज कल बालो का जड़ना और काला होना आम बात हो गई है. कम पौष्टक आहार लेने से और केमिकल के ज्यादा इस्तेमाल के चलते सफ़ल बाल कम उम्र में आना शुरू हो जाता है. सफ़ेद बाल को काला करने के लिए कई लोग केमिकल युक्त डाई का इस्तेमाल करते है. यह डाई आपको ज्यादा नुकसान पहुचाती है.

लेकिन आपको शायद मालुम नहीं होगा की उछ प्राकृतिक चीजो को मिलकर उसको बाल में लगाने से आपके सफ़ेद बाल काले होना शुरू हो जाते है. आज हम आपको इस लेख में सफ़ेद बालो को प्राकृतिक तरीके से कैसे काला किया जाए उसके बारेमे जानकारी देने जा रहे है.

कोफ़ी की मदद से: जी हा आप सही पढ़ रहे है. आप कोफ़ी की मदद से अपने सफ़ेद बालो को काला कर सकते है. उसके लिए आपको एक कप पानी गरम कर लेना है और उसमे एक चम्मच कोफ़ी डालनी है. पानी ठंडा होने के बाद उसमे महंदी मिलकर उसे 1 घंटे तक रहने दे. बाद में उसमे ओलिव ओइल मिलाकर अपने बालोपर लगाले. ऐसा करने से आपके बाल प्राकृतिक काले दिखेंगे.

एलोवेरा जेल से: एलोवेरा कई तरह से हमें मदद करता है. कई तरह की जड़ी बूटी और अन्य कई चीजो में इसका इस्तेमाल किया जाता है. एलोवेरा जेल में निम्बू निचोड़ कर उसको बालमे लगाने से काले बाल आना शुरू हो जाता है. आपको बतादे की हफ्ते में केवल यह कार्य 1 बार ही करे या ज्यादा से ज्यादा 2 बार.

करी पत्ता: कुछ करी पत्तो को पिस कर उसमे 2 चम्मच आवला का पावडर और 2 चम्मच ब्राह्मी का पावडर मिलाकर पेस्ट तैयार करले. पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में तक लगाए और 1 घंटे तक रहने दे. 1 घंटे के बाद अपने बालो को धोले. इसका असर आपको तुरंत दिखाई देगा और यह नुस्खा आपके बाल काले और घने करेगा.

डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. सही बात (फाइनल एडवाइस) इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *