शुक्रवार राशिफल : आज इन रशिवालो पे माता लक्ष्मी बरसायेगी अपनी विशेष कृपा, मालामाल होने के दिख रहे है फूल संकेत !

Rashifal

मेष

आज मजबूत आर्थिक पक्ष मान सम्मानऔर प्रसिद्धि में वृद्धि करेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। वाणी पर नियंत्रण न रखने से प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। पिता के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय सफल साबित होंगे। बच्चों के साथ कुछ जरूरी चीजें खरीदें। जीवनसाथी का सहयोग पर्याप्त रूप से प्राप्त होगा। शाम के समय अपनों से मुलाकात होगी और दोस्तों के साथ बाहर घूमने और मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा।

वृषभ

माँ के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट से भागदौड़ की स्थिति और अधिक लागत हो सकती है। विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। संपत्ति खरीदने और बेचने से पहले, संपत्ति के सभी कानूनी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करें। भाई-बहनों का सहयोग आपको मानसिक शांति और प्रसन्नता प्रदान करेगा। शाम को मां की सेहत में सुधार होगा, लेकिन पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।

मिथुन

व्यावसायिक व्यस्तता अधिक रहेगी और विवाद भी सुलझेंगे। छात्रों को अपनी एकाग्रता बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। बड़ी राशि की प्राप्ति से कोष की स्थिति मजबूत होगी। कार्यस्थल पर जल्दबाजी और भावनात्मक रूप से किए गए निर्णय बाद में पछता सकते हैं, इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें। संतान से संबंधित समस्या का समाधान होगा। शाम के समय आप देव दर्शन का लाभ उठाएंगे।

कर्क

परिवार के सदस्यों के साथ आज का दिन मजेदार रहेगा और कोई अच्छे काम की योजना बन सकती है। भाग्य साथ देगा, दोपहर तक शुभ समाचार भी मिलेगा। राजनीतिक धन लाभ होगा लेकिन ख़र्चों पर नज़र रखें। आपको अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार की देखभाल करने की आवश्यकता है। शाम को किसी मेहमान का आगमन सुखद हो सकता है। साथ ही किसी शुभ कार्य में भाग लेने से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह

दूसरों की मदद करने से आपको राहत मिलेगी। आज के दिन आप दान कर सकते है। छात्रों को अपनी तैयारी में सुधार करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ बदलाव हो सकते हैं।जिससे सहकर्मियों का मूड खराब हो सकता है। लेकिन आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य करने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण शाम के समय आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या

आज पारिवारिक संपर्क फायदेमंद रहेंगे। व्यापार में सही समय पर लिए गए निर्णय कारगर साबित होंगे। नौकरी चाहने वालों के लिए यह आय का एक नया स्रोत होगा। वाणी आपको विशेष सम्मान देगी। ज्यादा भागदौड़ से मौसम की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है, सावधान रहें। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा होगा। मित्रों के साथ यात्रा सुखद और लाभप्रद रहेगी।

तुला

व्यापार में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आप अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। राज्यकिय क्षेत्र से जुड़े लोगों के प्रति सम्मान बढ़ेगा। बुजुर्गों के लिए सेवा कार्यों पर पैसा खर्च करने में खुशी होगी। पारिवारिक धन में वृद्धि होगी और पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद भी सुलझेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक

राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। संतान के प्रति जिम्मेदारी भी पूरी होगी। व्यापार योजनाओं को गति मिलेगी और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, रुके हुए काम भी पूरे होंगे। पाचन क्रिया धीमी रहती है और आंखों की समस्या हो सकती है। दैनिक व्यापारियों को नकदी संकट का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों के सहयोग से रुके हुए काम पूरे होंगे। अपनों के साथ मस्ती करते हुए शाम बिताएं। खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

धनु

घरेलू सामानों पर आज धन खर्च होगा। सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा। किसी रिश्तेदार की वजह से आज तनाव बढ़ सकता है। पिछले कुछ समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याएं खत्म होंगी। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, नहीं तो पैसा फंस सकता है। आपको कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ सकता है, इस मामले में आपकी जीत होगी।

मकर

आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। आर्थिक स्थिति अपेक्षा से अधिक मजबूत होगी। नौकरी बदलने की योजना है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी होंगी। आपके खिलाफ साजिश विफल हो जाएगी। शाम के समय पूजा स्थलों की यात्रा स्थगित रहेगी। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें, वाहन को आकस्मिक क्षति से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ

दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। सकारात्मक यात्रा आज निकट और दूर हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय में बड़ा होना बहुत खुशी का स्रोत हो सकता है। माता-पिता की सलाह और आशीर्वाद मददगार होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से मुक्ति मिलेगी। ससुराल पक्ष से संबंधों में लाभ होगा। शाम की सैर के दौरान कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं, जो आपके दिमाग को हल्का कर देंगी।

मीन

पिता के आशीर्वाद और उच्चाधिकारियों के आशीर्वाद से आज कुछ मूल्यवान या संपत्ति पाने की इच्छा पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी। अनावश्यक खर्चों से बचें, अन्यथा आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। प्रेम जीवन में सुखद अनुभूति होगी और समस्याओं का समाधान होगा। अपनों और महापुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। शाम के समय तेज वाहनों का प्रयोग करते समय सावधान रहें।

ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *