शुक्रवार का राशिफल: इन राशि वालों को खर्चों पर लगानी होगी लगाम, धन संकट की बन रही है स्थिति,

Rashifal

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी, माता शक्ति की पूजा का विशेष महत्त्व हे. पंचांग के अनुसार 24 दिसंबर 2021, शुक्रवार को पौष मास की पंचमी तिथि है. इस दिन विश्कुंभ योग का निर्माण हो रहा है. चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा।

मेष राशिफल- अगर आप शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हे तो आपको आज अच्छे परिणाम प्राप्तहो सकते हे. शोध करने वाले विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. जॉब करने वाले लोगों को आज लक्ष्य को पाने के लिए संघर्ष करना होगा. परिवार में सुखद माहौल रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।  कारोबार का विस्तार होगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।किसी बात पे नाराजगी है तो उसे दूर करने के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है.
उपाय: शुक्रवार के दिन सफेद वस्र पहनिए, लक्ष्मी जी के नाम का दीपक कीजिये।

मिथुन राशिफल – व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है इससे गभरने की जरुरत नही हे. धैर्य बनाए रखें. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे और आपके लाभ को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे अपनी सोच सकारात्मक बनाये रखे. आज के दिन सेहत के मामले में कोई भी लापरवाही न बरतें. विद्यार्थियों को समय प्रबंधन पर ध्यान देना होगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु व‍िवादों से दूर रहें। प्रेम संबंधों में अनबन की स्थिति बन रही है.

उपाय: कुलदेवी या शक्तिरूपी माँ जगदम्बा की पूजा अर्चना करें, छोटी कन्याओं को उपहार प्रदान करें. इनका आशीर्वाद प्राप्त करें.

धनु राशिफल – आज बुधादित्य योग बना हुआ है. इस योग को ज्योतिष शास्त्र में अत्यंत शुभ योग माना गया है. आज का दिन आपके लिए विशेष है. बिजनेस, संगीत, लेखन और संचार आदि के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आज लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी हुई है. नई चीज खरीदकर घर ला सकते हैं. विद्यार्थियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवन साथी का सहयोग बना रहेगा. वाणी दोष की स्थिति से बचना होगा.

उपाय: लक्ष्मी स्तुति और लक्ष्मी आरती का पाठ करें.

24 दिसंबर को इन राशियों का भाग्य सूर्य की तरह चमकेगा

वृश्चिक राशि-   मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु व‍िवादों से दूर रहें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मसंयत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। सुखद समाचार मि‍लेगा।
कर्क- आज के दिन धन लाभ की संभावनाएं बनी हुई है, जिन लोगों ने पहले निवेश किए थे उनको आज अच्छे ब्याज दर पर मुनाफा प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से दिन आराम करने वाला है. व्यापार को कैसे आगे बढ़ाए इसको लेकर प्लानिंग करना सर्वोत्तम रहेगा। हेल्थ कि बात करें तो रोगों के प्रति बेवजह की शंका दिमाग में न पाले दिक्कत बढ़ सकती है. बड़े खर्चों के चलते आपकी सेविंग्स टूट सकती है, हाथ खींच कर चलें.

सिंह- आज के दिन आपको लोगों के साथ बहुत अच्छा कम्युनिकेशन बना कर चलना होगा. आज के दिन मानसिक तनाव दूर होता दिखाई देगा. ईर्ष्या और द्वेष रखने वाले लोग आपसे दूर रहेंगे. ऑफिस में अपने ही भरोसे पर कार्य करना उचित रहेगा, क्योंकि सहयोगी किन्हीं कारणों के चलते मौके पर मदद नहीं कर पायेंगे. व्यापारियों को कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे आज के दिन नहीं लेनी चाहिए.विद्यार्थी रटने के बजाए विषय को समझने पर ध्यान दें.  हेल्थ में  जो लोग लम्बे समय से किसी नशीली पदार्थ  का सेवन कर रहें हैं, तो उनको अब अलर्ट हो जाना चाहिए स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत होने की प्रबल आशंका बनी हुई  है. परिवार को समय दें, उनके साथ भगवान की मंगल आरती भी  कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *