शुक्रवार का राशिफल : आज के दिन माता लक्ष्मी गणपतिजी के साथ कर रही है इन 5 राशियों में प्रवेश कभी नहीं आयेगी धन की कमी

Rashifal

ज्योतिषशास्त्र मे करोडो लोग विश्वास करते हे तो कुछ लोग जो इस के पीछे के विज्ञान को नहीं जानते वह इस पर सवाल भी उठाते हे!  राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे. ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे।

मेष:

आपकी इच्छाऍ सुगंध से भरे सुन्दर फूल की तरह खिलेगी। आज आप अधिक खर्च कर सकते हैं। आज आपको नई आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको उनकी अपेक्षाओं पर खड़ा उतरने पर ध्यान देना होगा। किसी निजी मित्र से आपको धोखा मिल सकता है, इसलिए आंख बंद करके किसी पर विश्वास न करें।

मिथुन:

आज आपको नए क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलेगा। अचानक आपके दोस्त आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं। उनके साथ मज़े करो।कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। बड़ा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं. निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है.रुके हुए काम बनेंगे। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

तुला:

आज आपको अपने कोई स्नेही से आकस्मिक उपहार मिल सकता हैं। आज आपका झुकाव आर्थिक मामलों की ओर ज्यादा रहेगा। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, उस पर आपको बहुत ध्यान केंद्रित करने करने की जरुरत है। आज यदि आप अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि इसमें आपका अपने किसी मित्र से कोई वाद विवाद भी हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

कन्या:

घर में नवीन कार्यों के लिए अनुकूल समय है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी.नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। ऐश्वर्य व आरामदायक साधनों पर व्यय होगा। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं। गलत फैसले भी ले सकते है। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

कुंभ:

आजका दिन आपका है आप आज बहुत अच्छा समय बिता सकते है । क्योकि आज आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आपका झुकाव आर्थिक मामलों की ओर ज्यादा रहेगा। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, उस पर आपको बहुत ध्यान केंद्रित करने करने की जरुरत है।आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी से किसी छोटी बात को लेकर अनबन होने से घर की शांति भंग होने की संभावना है।आज आपको किसी अज्ञात शत्रु के खतरा हो सकता है।

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *