शिवपुराण के अनुसार इन 7 काम करने वालो को खुद महाकाल देते हैं कठोर दंड

Devotional

शिवपुराण में कुछ ऐसे कुकर्म का उल्लेख किया गया है जो आपको गलती से भी नहीं करने चाहिए वरना ऐसा करने वाले लोगों को महाकाल बहुत कठिन दंड देते हैं। शिवपुराण में बताए गए यह 7 पापों को करने से व्‍यक्ति का जीवन जीते जी नरक समान हो जाता है और उसे पूरी जिदंगी में केवल दुख ही दुःख देखने को मिलते हैं। इसलिए आप भूलकर भी शिवपुराण में बताए गए इन पापों को भूल कर भी न करें। वरना आपको महाकाल द्वारा कठिन दंड मिल सकता है। इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके।

बुरा सोचने वाले

आपको बतादे के जो लोग बुरा सोचते है उन लोगों को महाकाल अवश्य कठिन सजा देते हैं। इसलिए आपको अपनी सोच को सही रखनी चाहिये और किसी भी व्यक्ति के बारे में बुरा नहीं सोचना चाहिये । शिवपुराण के अनुसार जो लोग बुरा सोचत हैं, वो लोग भी पाप के भागीदार होते हैं। शिवपुराण के अनुसार बुरी सोच रखने वालो के महादेव अवश्य दंड देते है।

पैसों वापिस न करने वाले

जो लोग किसी से पैसे लेकर उन्हें वापिस नहीं करते हैं ओरों से धन-संपत्त‍ि हड़प लेते हैं। ऐसे लोगों को भी भगवन महाकाल द्वारा सजा मिलती है। इसलिए आपसे आज्ञा है के आप भी अपने जीवन में ये गलती कभी न करें और कभी भी किसी के साथ धोखेबाजी न करें। ऐसा करना भी पाप के समान गिना जाता है और इसकी सजा महाकाल जरूर देते हैं।

दुःख पीड़ा देना

जीवन में कभी भी किसी को कष्ट न दें। जो लोग जानबूझकर दुसरो को दुःख व पीड़ा पहुंचाते है ऐसे लोगो को पर महाकाल बहुत गुस्सा होता है और ऐसे लोगों को भी महाकाल कभी माफ नहीं करते हैं। इस पाप के लिए भी महाकाल स्वयं सजा देते है। इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके।

गर्भवती महिला के साथ गलत व्यवहार

गर्भवती महिला का मजाक उड़ाना और उनके साथ बदसुलूकी करना भी पाप एक पाप ही है। शिव पुराण के अनुसार ऐसे लोगों को नर्क में जगह मिलती है। जबकि जीते जी भी ये लोग दुखों से घिरे रहते हैं। ऐसे लोगो के जीवन में ख़ुशी का एक पल भी नहीं आता। इसलिए आपसे विनती है कभी भी गर्भवती महिला से दुर्व्यवहार न करें और उसे किसी भी प्रकार से दुखी करने से बचें। ऐसे लोगो को महाकाल दंड जरूर देते हैं।इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके।

झूठ बोलना

जो लोग झूठ बोलते हैं और दुसरो के बारे गलत अफवाये फैलाते हैं। ऐसे लोगों को महाकाल सजा देते है। शिवपुराण के अनुसार झूठ बोलना और किसीके बारे में अफवाह फैलाना छल के बराबर माना जाता है। जो लोग अपने फायदे के लिए दुसरो को बदमान करने के लिए अफवाह फैलाते हैं और झूठ का प्रयोग करते है ।उन्हें महाकाल से कोई नहीं बचा सकता है। ऐसे लोगों को उनके यह पाप का दंड इसी जीवन में भुगतना पड़ता है।इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके।

किसी की शादी तुड़वाना

हमारे धर्म में शादी को पवित्र बंधन माना जाता है और जो लोग इस पवित्र बंधन को तुड़वाने की साजिश करते हैं, वो भी पाप के हिस्सेदार होते हैं। शादी तुड़वाने वाले लोगों को महाकाल की ओर से कठोर सजा दी जाती है और जीवन कष्टों से भर जाता है। कृपा करके आप किसी इंसान का गृहस्थ जीवन आप बर्बाद करने की कोशिश न करें और पति-पत्नी के रिश्ते के बीच में न आए। ऐसे लोगो को भगवान शिव खुद सजा देते है। इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके।

धर्म के खिलाफ बोलना

धर्म के विरुद्ध बोलने वाले लोग भी सजा के पात्र होते हैं और ऐसे लोगों को भी महाकाल जरूर सजा देते हैं। इसलिए किसी भी धर्म के बारे में कुछ भी गलत बोलना पाप की श्रेणी में आता है इसलिए ये गलती आप कदापि न करे और अगर कोई दूसरा ऐसा कर रहा है तो उसे समजाये और ऐसा करने से रोके और खुद को और दुसरो को भी महाकाल के गुस्से से बचाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *