शायद ही कोई जनता होगा दुनिया के कुछ अनसुलझे रहस्य, जिनकी आज तक नहीं सुलझी गुत्थी

News

दुनिया आज नए नए आविष्कार करके विकास की नई ऊंचाइयां छू रही है. आज के इस मॉडर्न जमाने में ऐसी ऐसी तकनीक इजाद की गई है. जिससे हमें जो कुछ भी पाना हो वह मिल सकता है. आज हम चंद्र और मंगल पर भी पहुंच गए हैं. मानव जाति में इतना विकास किया है. कि वह हम आज से 100 साल पहले सोच भी नहीं सकते थे लेकिन पृथ्वी पर ऐसे कुछ रहस्य हो गए हैं जो ऐसी तकनीक भी तुम को नहीं सुलझा सकती आज हम इस लेख में ऐसे रहस्य बताएंगे जिसको सुनकर आप भी है.रान हो जाएंगे.

नोवा स्कॉटिया का ऑक आईलैंड

आज से लगभग 2 सदियों पहले एक कहानी बहुत प्रचलित हुई थी कनाडा के नोवा स्कॉटिया के नजदीक एक ऑक आईलैंड आया हुआ है. ऐसा माना जाता है. कि इसमें बहुत सारा खजाना छुपा हुआ है. खजाना छुपाने के पीछे कैप्टन विलियम किड नाम के समुद्री डाकू छुपा हुआ है. यह खजाना उनका ही माना जाता है. और उन्हीं ने वहां पर गाढ़ा है. इस खजाने को ढूंढ निकालने के लिए करोड़ों रुपयों की आहुति लगा दी गई लेकिन कोई भी इस खजाने को आज तक ढूंढ नहीं पाया. सन 1975 में कुछ बच्चों ने इस आईलैंड कुछ चमकता हुआ देखा और जब वह हम बच्चे पहुंचे तो वहां एक नारियल पड़ा हुआ था. उसके नीचे लिखा हुआ था. कि नीचे बहुत बड़ा खजाना छुपा हुआ है. जिसके बाद खजाने को ढूंढने की बहुत सारी कोशिश की गई लेकिन अभी तक वह नहीं मिल पाया.

केनेडी की मृत्यु

जॉन कैनेडी अमेरिका के 35 वें राष्ट्रपति थे वह बहुत लोग चर्चित राष्ट्रपतियों में से एक थे उनके समय के दौरान ही नील आर्मस्ट्रांग ने चांद पर कदम रखा था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 22 नवंबर 1965 को केनेडी को गोली मार दी गई गोली मारने वाले शख्स का नाम ली हार्वे ओसवाल्ड था. ऐसा माना जाता है. कि इस आदमी के पीछे कोई और था. बहुत सारी जांच हुई लेकिन उनकी मृत्यु का रहस्य अभी तक नहीं खुला.

ईसा मसीह

ईसा मसीह अपने आप में एक रहस्य थे इतिहासकारों के भी ईसा मसीह के बारे में अलग-अलग धारणा है. कुछ समय पहले पुरातत्व विज्ञानी को ने ईसा मसीह का घर ढूंढ निकाला था. लेकिन इसके ऊपर भी कई इतिहासकार एकमत नहीं है. और ऐ रहस्य अभी तक सुलझा नहीं है.

बेबीलोन सभ्यता

इतिहास की किताबें उठा कर देखे तो बेबीलोन की सभ्यता में हैंगिंग गार्डन का जिक्र किया गया है. हैंगिंग गार्डन हमें इस समय बहुत आम लगता है. लेकिन इतिहास में यह एक अजूबा था. बेबीलोन की सभ्यता इराक में हुआ करती थी जहां पर पुरातत्व वैज्ञानिकों ने खुदाई की लेकिन उन्हें कोई हैंगिंग गार्डन का अवशेष नहीं मिला आज तक यह हैंगिंग गार्डन का रहस्य अभी भी नहीं खुला.

ऐसी ही रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *