शानदार मौका : यहाँ मिल रहा है बिना किसी गेरंटी के 5,00,000 तक का लोन बस करना होगा यह आसान काम !

Informational

हमारे देश में बहुत सारे लोग ऐसे है जो जीवन में बहुत कुछ करना चाहते है लेकिन पैसो की कमी के कारण कुछ कर नहीं पाते। ऐसे लोगो की परिस्थिति इतनी ख़राब होती है के उन्हें ना तो कोई रिश्तेदार लोन देता है या तो कोई बैंक क्योकि इनके पास लोन के बदले गेरंटी में देने के लिए कुछ नहीं होता। अगर आप भी उन लोगो में से या ऐसे कीसी को जानते है बतादे के यह खबर आपके लिए है। यहाँ मिलेगा सभी व्यापारियों को बिना गेरंटी लोन !

खबर के मुताबिक पेटीएम ने छोटे व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन मिले उसके लिए ₹5,00,000 तक का लोन देने का एक बेहतरीन ऑफर पेश किया है। यह लोन लेने के लिए आपको किसी भी तरह की गारंटी नहीं देनी होगी लेकिन इस योजना क लाभ लेने के लिए आप Paytm के मर्चेंट होने चाहिए।

यदि आप ये लोन लेना चाहते हैं तो आपको पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप में ‘मर्चेंट लेंडिंग प्रोग्राम’ (Merchant Lending Program) में जाना होगा. पेटीएम का एल्गोरिदम आपकी अथवा मर्चेंट की रोजाना की ट्रांजेक्शन्स के आधार पर क्रेडिट-वर्दीनेस (Credit-worthiness) की जांच कर लेगा। पूरी तरह से डिजिटल लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ ही इसमें किसी अतिरिक्त दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं है. लोन की री-पेमेंट मुख्य रूप से पेटीएम के साथ मर्चेंट के दैनिक निपटान (Daily Settlement) से ली जाती है. यदि आप समय से पहले एक ही बार में लोन का भुगतान करना चाहें तो इसके लिए भी कोई प्री-पेमेंट शुल्क नहीं है।

Paytm पर लोन लेने के फॉलो करे यह स्टेप

पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप के होम स्क्रीन पर “बिजनेस लोन” आइकन पर टैप करें और अपने लिए उपलब्ध ऑफर की जांच करें. आप अपनी आवश्यकता के अनुसार लोन राशि को बढ़ा या घटा भी सकते हैं.

एक बार जब आप राशि चुन लेते हैं, तो आप लोन का अमाउंट, डिस्बर्स अमाउंट, कुल देय राशि (Total Payable), दैनिक किस्त (Daily Installment), अवधि (Tenure) इत्यादि का ब्यौरा देख सकते हैं।

अब आपको अपने विवरण की पुष्टि करनी होगी. चेक बॉक्स पर क्लिक करें और आगे बढ़ने के लिए “Get Started” पर टैप करें. आप अपने ऋण आवेदन को जल्दी से पूरा करने के लिए CKYC से अपने KYC विवरण प्राप्त करने के लिए सहमति दे सकते हैं।

अगली स्क्रीन पर, आप अपने पैन कार्ड डेटा, जन्म तिथि और ई-मेल पते जैसे विवरणों की पुष्टि कर सकते हैं. यदि ये फील्ड भरे नहीं गए हैं तो इन्हें भर दीजिए और पुष्टि कर दीजिए. एक बार ये पूरा हो जाने के बाद आप ऑफ़र की पुष्टि के साथ आगे बढ़ सकते हैं. पैन की डिटेल्स वेरिफाई होने के बाद, आपके क्रेडिट स्कोर की जांच की जाएगी और केवाईसी का वेरिफिकेशन होगी।

अपनी लोन की एप्लीकेशन जमा करने के बाद, ऋण की राशि आपके बैंक खाते में भेज दी जाएगी. इसलिए अपने बैंक की डिटेल इत्यादी आपको पूरी सावधानी से भरनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *