शादी में आये हुए महेमान से इस कपल ने लिया हजारो रुपये जुर्माना, क्या आप ऐसी शादी में जायेंगे…!

News

अक्सर हमने ऐसा सुना है के अगर हम किसी के शादी में नहीं जाते तो सामने वाले व्यक्ति को बुरा लगता है। लेकिन आपने कभी ऐसा सुना या देखा नहीं होगा के अगर आप बुलाने पर शादी में नहीं जाते है तो आपको इसके लिए जुर्माना भी देना पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ अजीबो गरीब मामला अमेरिका से सामने आया है जहा शादी में शामिल नहीं होने पर जोड़े ने रिश्तेदारों जुर्माना लगाया गया है।अगर आपके किसी रिश्तेदार ने आपके साथ ऐसा किया होता तो आपकी क्या प्रतिक्रिया रेह्ती कमेंट में जरूर बताये।

शादी में जाना किसे पसंद नहीं होता? जब किसी करीबी रिश्तेदार के बेटे या बेटी की सगाई होती है तो लोग पूछते हैं, ‘आपकी शादी कब होगी?’ ऐसा लगता है कि सवाल है। कुछ की अपने ही बेटे/बेटी से शादी करने की इच्छा नहीं होती, तो कुछ की यही इच्छा होती है। इन्विटेशन कार्ड जब हाथ में आता है तो शादी की तारीख की जगह कई लोगो को इस बात में ज्यादा दिलचस्पी होती है कि रात का खाना कितने बजे है और कहा शादी का फंक्शन रखा गया हैं। सह-परिवार जा रहा है तो शादी में खाने पिने का मज़ा आएगा।

लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि शादी में जाने की आपकी इच्छा अधूरी रह जाती है और आप किसी कारण वश शादी में नहीं जा पाते। यदि आप नहीं जाते हैं, तो जिन लोगों के घर में शादी है उन्हें थोड़ा बुरा लग सकता है और कभी-कभी इसके बारे में बात भी कर सकते हैं। लेकिन क्या आपने कभी किसी शादी में शामिल न होने पर जुर्माने के बारे में देखा या सुना है? आपके साथ ऐसा कभी नहीं होगा, लेकिन अमेरिका जैसे देश में ऐसा हुआ है।

खबरों के मुताबिक, शिकागो में रहने वाले इस जोड़े ने बिना बताए शादी में शामिल नहीं होने वाले लोगों को चालान भेजा है. डग सिमंस और डेड्रा मैक्गी ने शादी में न आने वाले मेहमानों को $240 यानि के तक़रीबन 17,639 रुपये का जुर्माने का चालान भेजा है।

पले ने कहा कि हमने रात के खाने के लिए चार्ज करने का फैसला किया है। डौग सिमंस ने फेसबुक पर इनवॉइस की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, ‘आप नाराज न हों, इस इनवॉइस में कुछ ऐसा है जिसे मैं आपको मेल में या बाद में आपको अपने एड्रेस पर भेजूंगा। मैं आपको यहां इसलिए बता रहा हूं ताकि आप यह न कहें कि आपको मेल नहीं मिला है।

इस चालान के साथ कपल ने एक नोट भी लिखा था। जिसमें लिखा था ‘यह चालान आपको इसलिए भेजा गया है क्योंकि आप कन्फर्म सीट में शामिल थे। हर सीट की कीमत होती है। यह राशि आपकी सीट है क्योंकि आपने हमें यह नहीं बताया कि आप इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं। आप पेयपाल के माध्यम से पैसे भेज सकते हैं। यदि आपको पैसे भेजने में कोई समस्या आती है तो कृपया हमसे संपर्क करें। इतना ही नहीं मेहमानों को इस रकम का भुगतान करने के लिए एक महीने तक का समय दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *