शादी के 6 महीने बाद हुई बेटे की मौत तो सास ने बहू को पढ़ाया, लेक्चरर बनाया, फिर किया कन्यादान

News

राजस्थान, सीकर के रामगढ़ शेखावाटी के ढांढण गांव की शिक्षिका कमला देवी ने अपने बेटे की मौत के बाद बहू को बेटी जैसा प्यार देकर मां का फर्ज निभाया. शिक्षिका ने बहू को पहले पढ़ाया-लिखाया. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई और फिर लेक्चरर बनाया. इसकी बाद उसकी दूसरी शादी करा दी. शिक्षिका ने बहू का खुद कन्यादान भी किया।

बहू को बेटी की तरह विदा किया

विधवा बहू की शानदार शादी ने फिल्म बाबुल की याद दिला दी। टीचर ने बेटे की शादी भी बिना दहेज के करके मिसाल पेश की थी। शिक्षिका का कहना है कि बहू सुनीता ने पहले तो अपने माता-पिता के यहां जन्म लेकर उनके घर को खुशियों से भरा। शादी के बाद उनके घर में एक बेटे की तरह रही। अब वह अपनी नई ससुराल के घर को भी खुशियों से भर देगी।

दरअसल, राजस्थान के सीकर जिले के ढांढण गांव निवासी महिला शिक्षक कमला देवी के बेटे शुभम की शादी 25 मई, 2016 को सुनीता के साथ हुई थी। शादी के छह महीने बाद ही ब्रेन स्ट्रोक के कारण शुभम की मौत हो गई थी। इसके बाद कमला देवी ने सुनीता को बेटी की तरह रखा, उसे पढ़ाया। पिछले साल सुनीता का शिक्षा विभाग में लेक्चरर के पद पर चयन हो गया।

फिलहाल, वह चुरू जिले के नैणासर सुमेरिया उच्च माध्यमिक स्कूल में इतिहास की व्याख्याता हैं। अब पांच साल बाद शनिवार को कमला देवी ने सुनीता की शादी कर बेटी की तरह उसका कन्यादान किया और भरी आंखों से ससुराल के लिए विदा कर दिया।

कमला देवी ने कहा कि बहू बनकर आई सुनीता ने मेरे घर को अपना मायका ही समझा और मैंने भी उसे अपनी बेटी की तरह रखा। सुनीता ने मुझे मां की तरह पूरा सम्मान और प्यार दिया। उन्होंने कहा कि सुनीता ने हमारे घर में रहते हुए अपने माता और पिता का भी पूरा ध्यान रखती थी।

वहीं, सुनीता का कहना है कि पति की मौत के बाद सास ने उसे बेटी की तरह प्यार दिया। अब सास ने मां बनकर नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए चिकित्सक मुकेश से मेरी शादी करवाई और मेरा कन्यादान किया। सास-बहू के इस प्यार की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है। कमला देवी और सुनीता ने समाज को भी एक बड़ा और सकारात्मक संदेश दिया है कि अगर रिश्ते दिल से निभाए जाएं नफा-नुकसान देखकर नहीं, तो खुशियां आते देर नहीं लगती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *