शादी के दौरान दुल्हन से ऐसी हरकत कर रहा था दूल्हा, लड़की ने शादी से किया इंकार, फिर परिवार वालों ने बारातियों को बना लिया बंधक!

News

भारतीय घरो में जब शादिया होती हैं तो कुछ न कुछ बखेड़ा होना आम बात हैं लेकिन कभी कभी इतने बड़े हल्ले हो जाते हैं की वो शादिया हमेशा के लिए सबको याद रह जाती हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामाल सामने आया है, जहां पर बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगो ने बंधक लिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया। इन्ही सब विवादों के बिच अचानक दुल्हनने शादीसे इनकार कर दिया।

दुल्हन ने शादी से इंकार का कारन यह बताया की लड़केकी मानसिक स्थिति खराब है। लड़की ने शादी के लिए मना भी कर दिया और लड़की वालोने बारातियों की ओर से लाए गए चढ़ावे को जब्त कर दिया जिसमे से कुछ सोने चांदी से बने जेवरात और 75 हजार रुपए नगद भी जप्त कर लिए। रत आयी बारात के साथ यह सब करने के बाद सुबह होते ही दूल्हे को मंडप से उठाकर घसीटते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

दरअसल हुआ यु की तय समय पर सोमवार को बारात पहुंची जिसके बाद शादी की सभी रस्मे हो रही थी। इसी बिच देर रत दोनों पक्षों में कुछ विवाद हो गया। विवाद के चलते लड़की पक्ष के लोगो ने वैवाहिक रस्मे रोक दी। और सभी बारातियों को गांव में ही बंधक बना लिया। पूरी रात बारातियों को बंधक बनाकर रखा गया और फिर सुबह दूल्हे को घसीटते हुए सड़क पर पटककर वापस लौट गए। वहीं, लड़की पक्ष वालों ने चढ़ाव के लिए लाए जेवरात सहित 75 हजार रुपए नगद छीन लिए।

यह सभी होने का कारन हैं  बताशा मारने को लेकर विवाद, परंपरा के अनुसार द्वारचार के समय बराती कन्या पक्ष की महिलाओं को बतासा फेंक फेंकते हैं। कुछ बराती महिलाओं को निशाना बनाकर बतासा फेंक रहे थे जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्ति की। जैसे तैसे उस वक़्त तो विवाद शांत हो गया। लेकिन फिर जयमाल के समय बारात में शामिल हुए कुछ युवक दुल्हन को छू रहे थे। जिसे देखकर लड़की पक्ष के लोगों ने लाठियां निकाली और दूल्हा समेत अन्य बारातियों को बंधक बना लिया। और पूरी रत वही रोके रक्खा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *