इस शहर में बिछुओ का कहर हजारो की संख्या में घुसे इस शहर में 500 को ले जाना पड़ा अस्पताल तो 3 लोगो को हुई मौके पे ही मौत !

News

आज के वक्त मे मुश्किल से कभी बिच्छू सामने दिख जाए, मगर एक ऐसा भी शहर है जिसपे हजारों बिच्छू यो ने हमला किया और अब 500 लोगो को हॉस्पिटल मे ले जाना पड़ा वहीं 3 की तो जान ही चली गई। बिच्छू का ऐसा आतंक देख के लोग भी हैरान हे, लोगो का कहेना हे कि उन्होंने इसे पहले ऐसे हालात नही देखे थे।

यह खबर इजिप्त से मिल रही है, इजीप्त कि अस्वान शहर मे हजारों बिच्छू शाहेर मे गुस गए और उन्होंने कोहराम मचा दिया। जैसा कि हम जानते हे इजिप्ट के रेगिस्तान मे बिच्छू की भरमार है। कुछ दिनों से इजिप्ट के अस्वन सिटी के आसपास भारी बारीश और तूफान हो रहा है। इजिप्ट रेगिस्तान, पहाड़, पिरामिड से गिरा हुआ है। रेगिस्तान मे सैकडो सांप, बिच्छू रहेते है। बारिश और तूफान की वजह से बिच्छू सुरक्षित जगह ढूंढते हुए शहर तक आ पहुंचा।

नाइल नदी के पास बसे एस्वान शहर मे इमरजेसी जैसे हालात हो गए हे। सारी हॉस्पिटल को हाई अलर्ट पे रखा गया है। जो डॉक्टर, नर्स की छूटी पर थे उनकी छूटी रद करदी गई है। बिच्छू के काटने पर असहय दर्द, स्वास लेने मे दीकत आना बेहोशी जैसी कहीं दिक्कतें आ सकती है। तूफान की वजह से कहीं जगह पे इलेक्ट्रिसिटी चली गई है जिस वजह से सांप और बिच्छू के काट ने का खतरा अधिक हो गया है।

सरकार ने लोगो को पेड के नीचे खड रहेने से और घर से बाहर निकाल ने से मना किया है या हो सके तो टाल ने के लिए कहा है। सरकार ने आसपास के गाव मे जरूरी दवाइया भेजना शारु कर दिया है जिस वजह से पीड़ित को जल्द से जल्द दवाई मील पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *