शनिवार का राशिफल: इन राशि के लोगो पर हनुमान जी के आशीर्वाद बने रहेंगे! हनुमान मंदिर जाना उच्चित

Rashifal

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे. ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष: व्यवसाय के मामले में भविष्य की योजना सफल होगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी।  निजी मामले हल होंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. घर परिवार में अच्छा वातावरण बना रहेगा। आज आपको परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। ऑफिस में मेहनत और ईमानदारी से कार्य करें. भाई से काम की सलाह मिलेगी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा।

कर्क: विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। संपत्ति खरीदने और बेचने से पहले, संपत्ति के सभी कानूनी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। तनाव से दूर रहें। अपनी राय व्यक्त करने से न डरें लेकिन लव लाइफ में किसी भी तरह का निर्णय लेने से बचें। एक अच्छे श्रोता भी बनें और धैर्य रखें। ज्ञान को सही दिशा में प्रयोग करें. लोगों के बीच आपकी तारीफ होगी. सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वालों को सफलता मिलेगी.

तुला:  पारिवारिक धन में वृद्धि होगी और पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद भी सुलझेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। फिस में भी दिन अच्‍छा कटेगा और काम धंधे वाले लोगो को भी आज अच्छा मुनाफा होगा. हनुमान मंदिर जाना आपके लिए लाभकारी रहेगा. प्रियजन को आपके समय और सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

कुम्भ: नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा। आपके खिलाफ साजिश विफल हो जाएगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। सकारात्मक यात्रा आज निकट और दूर हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय में बड़ा होना बहुत खुशी का स्रोत हो सकता है। माता-पिता की सलाह और आशीर्वाद मददगार होगा। किसी रिश्तेदार की वजह से आज तनाव बढ़ सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी होंगी।  प्रेम जीवन में सुखद अनुभूति होगी और समस्याओं का समाधान होगा। सुबह हनुमान चालीसा या हनुमानजी के दर्शन जरूर करे.

 

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *