वोडाफोन आईडिया के शेयर की कीमतो में एक दिन मे आई 15% की भारी तेजी, जाने क्यों यह बन सकता हे अगला मल्टीबैग्गेर और दिला सकता हे भारी रिटर्न!

Informational News

वोडाफोन आइडिया मर्ज होने के बाद भी एयरटेल और जिओ से मिल रही कॉम्पीटीशन के चलते मुश्किल हालत से गुजर रही थी. निवेशक की शेयर की कीमते गिरने से परेशान थे मगर अब VI को लेके अछि खबर आ रही हे. VI  के शेयर की कीमत गुरुवार को 15 प्रतिशत तक बढ़ गए थे.

4 महीने पहले शेयर की कीमते सिर्फ 6 रुपिय के करीब थी. मगर पिछले ४ महीने में शेयर ढाई गुना बढ़ गया हे, यानि की अगर आप 4 महीने पहले १ लाख भी लगाते तो आज आपको 2.5 लाख के करीब मिलते. गुरुवार को आई तेजी के पीछे की वजह एक रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ने बॉन्डहोल्डर्स को नियत तारीख के करीब भुगतान करने के लिए पर्याप्त राशि जूटा लिया है।इस से मार्किट में VI को लेके फिर से उम्मीद जगी हे.

Vodafone Idea का शेयर पिछले १ साल के उच्च स्तर पे पोहच गए हे यानि की 16.30 रुपये.  गुरुवार को शेयर 12.7 फीसदी की तेजी के साथ 16.11 रुपये पर कारोबार कर रहा था।मार्किट बांध होते होते  कीमते 16.40 पे पोहच गई. शुक्रवार को मामूली गिरावट देखि गई थी और शेयर की कीमते 16.30 रुपिय के करीब बंध हुई.

VI के ऊपर भरी कर्ज हे, मगर कम्पनी हर नही मानी हे और बुधवार को बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी बॉन्डधारकों के ब्याज के पैसे समय पर जुटाने में सफल रही है, इस खबर के बाद VI को लेके पाजिटिविटी आई हे। मार्च 2022 तक 6,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने की उम्मीद है। वही बताया गया की “यदि पूरे डिजिटल इको सिस्टम को एक साथ चलना है तो समान सेवा, समान नियम समय की आवश्यकता होगी।”

VI का शेयर टारगेट प्राइस जो रखा गया था उसको अभी से छू लिया हे और अब इसकी कीमते 52 week हाई चल रही हे. अगर ऐसे ही अछि खबरे आती रही तो शेयर की कीमते फिर से नई ऊंचाई को छू सकती हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *