विवाह में आ रही है समस्या तो होली के दिन एक सुपारी से करें यह टोटका

Devotional

18 मार्च को होली हैं और इसको लेकर हर व्यक्ति बहुत ही उत्साह मैं रहता हैं। वहीं इसके ठीक एक दिन पहले यानी 17 मार्च को होलिका दहन है। होलिका दहन को एक पवित्र करने वाली प्रक्रिया के रूप में देखा जाता हैं वहीँ भारतभर में होलिका दहन की अग्नि को अगला साल कैसा रहेगा उसकी भविष्यवाणी के लिए भी उपयोग में लिया जाता हैं। इसके आलावा होलिका दहन की अग्नि को रोगनाशक भी मन जाता हैं। कुछ ऐसे उपाय होते हैं जो होली पर करने से आपके जीवन में चमत्कारिक बदलाव देखने को मिलेंगे।

 ज्योतिष के मुताबिक होलिका दहन के बाद बची हुई राख को अपने घर लाकर एक लाल कपडे में बांध कर अपनी तिजोरी में रखने से बरकत आती है और अनावश्यक खर्च रुकते हैं। होलिका की भस्म का टीका करने से नज़र दोष, ग्रहबाधा से मुक्ति मिलती है।

  अगर आप आर्थिक संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए होलिका दहन के समय श्री सूक्तम का पाठ करते हुए शक्कर की आहुति दें। इसी के साथ अभीष्ट कार्य की सिद्धि के लिए तीन गोमती चक्र लेकर अपनी प्रार्थना को बोलते हुए अग्नि में डालकर प्रणाम करें।

♦  विवाह में समस्या आ रही हो, तो इसे दूर करने के लिए होली वाले दिन एक पान के पत्ते पर एक सुपारी और एक हल्दी की गांठ रखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें और श्री शिव दारिद्र दहन स्तोत्र का पाठ करें।

♦  अपने इष्ट देवता /कुल देवी/देवता के साथ होली खेलने से भी सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। इस वजह से होली के अवसर पर सबसे पहले उन्हें रंग अर्पित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *